×

IPL 2024 केकेआर को फाइनल में पहुंचाकर श्रेयस अय्यर का बड़ा कारनामा, धोनी -रोहित भी नहीं कर सके ऐसा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के पहले क्वालीफायर मैच में केकेआर सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर प्लेऑफ का टिकट लेने में सफल रही है।श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद के खिलाफ बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन करते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। यही नहीं  श्रेयस अय्यर ने महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। धाकड़ श्रेयस अय्यर आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने दो टीमों को फाइनल में पहुंचाया है।

KKR vs SRH वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, प्लेऑफ में ये कारनामा करने वाले बने भारत के पहले खिलाड़ी
 

 

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को अपनी कप्तानी में फाइनल पहुंचाया था।श्रेयस अय्यर ने अपनी उसी कामयाबी  को आईपीएल 2024 में दोहरा दिया है। लेकिन इस बार उन्होंने केकेआर  को फाइनल में पहुंचाया। श्रेयस अय्यर ने इस मामले में एमएस धोनी और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है। धोनी और रोहित इस रिकॉर्ड से बहुत दूर हैं, लेकिन आईपीएल में इन दो दिग्गजों का डंका बजता है।

IPL 2024, KKR vs SRH करारी शिकस्त के बाद भड़के कप्तान पैट कमिंस, शर्मनाक हार के लिए इसे माना दोषी
 

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया है।वहीं रोहित ने भी मुंबई इंडियंस को पांच बार ट्रॉफी दिलवाई। केकेआर ने वैसे अब तक दो बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

IPL 2024 KKR vs SRH Highlights कोलकाता ने हैदराबाद को मात देकर लिया फाइनल का टिकट, क्वालीफायर मैच 8 विकेट से जीता
 

कोलकाता को  गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी  में चैंपियन बनाया था, वहीं अब टीम तीसरी खिताब की उम्मीद लग रही है। बतौर कप्तान श्रेयस अय्यर के पास भी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने का मौका रहेगा।श्रेयस अय्यर पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करेंगे।श्रेयस अय्यर भी उन कप्तानों में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने आईपीएल का खिताब जीता है।अब तक आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर ही ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिन्होंन अपनी कप्तानी में खिताब जीता है।