×

IPL 2024, Qualifier 1 KKR vs SRH Live कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद ने जीता टॉस, देखें प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन में पहले क्वालीफायर मैच में केकेआर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होने वाला है।अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के तहत हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।टॉस जीतने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा,  हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, एक अच्छे विकेट की तरह लग रहा है और एक उच्च स्कोरिंग खेल की उम्मीद है।

बल्लेबाजी समूह हमारे लिए अद्भुत रहा है और उम्मीद है कि आज रात भी ऐसा ही होगा। टॉस के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा,मुझे गेंदबाजी करना अच्छा लगता। मैंने क्यूरेटर से बात की और उन्होंने कहा कि यह मिश्रित मिट्टी है, देखते हैं यह कैसा खेलती है, अच्छे खेल की उम्मीद है।लीग स्टेज में दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया था।लीग स्टेज में केकेआर की टीम 20 अंक लेकर टॉप पर मौजूद रही, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 17 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही। इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अभी तक 1 मैच खेला गया है।

ये एक हाई स्कोरिंग मैच था। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे। जवाब में  हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 204 रन ही बना सकी थी। कोलकाता ने सिर्फ 4 रन से ये मैच जीता था।

गौर किया जाए तो प्लेऑफ में केकेआर का प्रदर्शन शानदार रहा है।कोलकाता ने अभी तक प्लेऑफ में 13 मैच खेले हैं, इस दौरान 8 जीते हैं जबकि पांच में हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अभी तक आईपीएल प्लेऑफ में 11 मैच खेले हैं और इस दौरान हैदराबाद की टीम 5मैच जीतने में सफल रही, जबकि 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

यहां दोनों टीमों के लिए इम्पैक्ट विकल्प दिए गए हैं:
कोलकाता नाइट राइडर्स इम्पैक्ट सब्सक्रिप्शन: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद इम्पैक्ट सब्सक्रिप्शन: सनवीर सिंह, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट
टीमें:
कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़ (W), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (C), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती
सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (W), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (C), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन