×

IPL 2024 पंजाब -चेन्नई के बीच धर्मशाला में होगी भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 में रविवार 5 मई को डबल हेडर होगा, जहां दो मैच खेले जाएंगे। पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहले मैच के तहत टक्कर होगी। मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह पंजाब किंग्स टीम का दूसरा होम ग्राउंड है, यहां इस सीजन दो ही मैच खेले गए हैं। मुकाबले से पहले अगर पिच की बात करें तो धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की पिच हरियाणा के भिवानी से मंगवाई गई काली मिट्टी से तैयार की गई है।

 RCB vs GT Match Prediction बेंगलुरू-गुजरात के बीच खेला जाएगा महामुकाबला, जानिए किस टीम को मिलेगी आज जीत

इस मिट्टी में बालू की मात्र न के बराबर होती है।इसके चलते पिचों पर गति और उछाल दोनों मिलता है।वैसे तो यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन समय निकलने के साथ स्पिनर्स भी जलवा दिखा सकते हैं।इस तरह ही तेजी और अच्छा उछाल होने से टिकने के बाद बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

RCB vs GT के बीच आज होगी टक्कर, चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसा रहेगा पिच का हाल 
 

मौसम की बात करें तो 5 मई को धर्मशाला में मौसम सुहावना होगा। दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। मैच की शुरुआत शाम 3.30 बजे होगी। बारिश की 60 प्रतिशत संभावना है।

स्टेडियम के आंकड़ों की बात करें तो यहां 11 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 6 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं। यहा पहली पारी का औसत स्कोर 180 रन है और दूसरी पारी का औसत स्कोर 170  रन है। वहीं पंजाब किंग्स ने यहां हाईस्कोर 2011 में आरसीबी के खिलाफ दो विकेट पर 232 रन बनाया था। साथ ही न्यूनतम स्कोर पंजाब ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 2011 में 116 रन बनाया था।