×

IPL 2024 KKR vs SRH Highlights तीसरी बार चैंपियन बनी केकेआर, फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से रौंदा 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन का फाइनल मैच बीते दिन केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेले गए इस मैच के तहत केकेआर ने एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रनों पर ढेर हो गई।हैदराबाद के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

T20 World Cup  विराट कोहली ने अचानक BCCI से मांगी छुट्टी, नहीं खेल पाएंगे ये अहम मैच
 

कप्तान पैट कमिंस ने 19 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के के साथ सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। एडन मार्कराम ने 23 गेंदों में 20 रन बनाए। वहीं नीतीश रेड्डी ने 10 गेंदों में 13, हेनरिक क्लासेन ने 17 गेंदों में 16 रन की पारी खेली।कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल  ने घातक गेंदबाजी करते हुए 2.3 ओवर में सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा को 2-2 विकेट मिले।

KKR vs SRH पहली बार फाइनल खेल रहा ये दिग्गज खिलाड़ी, 13 साल से है लीग का हिस्सा
 

वहीं वैभव अरोड़, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने 1-1 विकेट लिया। वहीं इसके जवाब में उतरी केकेआर की टीम ने 10.3 ओवर में दो विकेट खोते हुए 114 रन बनाकर जीत दर्ज की । कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेली।

Pat Cummins के पास IPL में यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका, सिर्फ तीन बार हुआ है ऐसा
 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 39 रन की पारी खेली।सुनील नरेन और श्रेयस अय्यर ने 6-6रन बनाए।सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोई गेंदबाज कमाल नहीं कर सका। पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने 1-1 विकेट लिए।मैच के बाद  मिचेल स्टार्क प्लेयर ऑफ द मैच और सुनील नरेन प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।