×

IPL 2024 CSK vs RR न कैच, न स्टंप.. अजीब तरीके से रन आउट हुए रविंद्र जडेजा, मैच में मच गया हंगामा, देखें VIDEO 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन के 61 वें मैच में रविंद्र जडेजा अजीब तरीके से रन आउट हुए, इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जडेजा रन चेज करते हुए 16 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अजीब तरीके से रन आउट हो गए। मुकाबले में आवेश खान की गेंद को जडेजा ने थर्ड मैन में मारा, साथ ही खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ के साथ वह तालमेल सही नहीं बैठा सके।ऐसे में रविंद्र जडेजा मुश्किल में पड़ गए। वह दूसरा रन लेना चाहते थे लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें वापस भेज दिया। इतने में विकेटकीपर संजू सैमसन ने नॉन स्ट्राइककर एंड पर थ्रो मार दिया।

IPL 2024 में प्लेऑफ की रोचक हुई रेस, चेन्नई-बेंगलुरु के बीच छिड़ी जंग, देखें प्वाइंट्स टेबल
 

गेंद विकेट की जगह जडेजा की पीठ पर जाकर लगी, क्योंकि वह स्टंप के सामने थे। अंपायरों ने जडेजा की गलती मानते हुए उन्हें  'ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड' नियम से रन आउट करार दिया।जानकारी के लिए बता दें कि ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड एक नियम जिसके तहत आउट दिया जा सकता है।क्रिकेट के नियमों के बनाने वाली संस्था मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब ने यह नियम बनाया है।

IPL 2024 CSK VS RR हार की हैट्रिक से आगबबूला हुए कप्तान संजू सैमसन, जानिए किसे ठहराया दोषी 
 

नियम 37.1.1 के मुताबिक कोई बल्लेबाज उसवक्त ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड  होता है जब वह गेंद खेलने के बाद जानबूझकर विपक्षी टीम के फील्डर्स के काम में बांधा पहुंचता है।अपने शब्दों या एक्शन से ऐसा करने पर वह आउट करार दिया जाता है।इस नियम के तहत ही रविंद्र जडेजा को भी आउट दिया गया।

RCB vs DC Highlights  आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
 

इस तरह रन आउट होकर रविंद्र जडेजा निराश नजर आए और वह अंपायर के फैसले पर आगबबूला भी हुए।बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को शानदार जीत मिली  और उसने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।