×

IPL 2023: PBKS और KKR में से किसे मिलेगी जीत, जानिए कैसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।ईडन गार्डन्स के ऐतिहासिक मैदान पर आज केकेआर और पंजाब किंग्स आमने -सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।मैच से पहले हम यहां दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं। इस सीजन पंजाब किंग्स ने अपने खेले 10 मैचों में से 5 के तहत जीत दर्ज की है, जबकि केकेआर ने 10 मैचों में से 4 जीते हैं। केकेआर की टीम पंजाब किंग्स से पिछड़ी हुई है।

PBKS के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने उतरेगी KKR, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 


वैसे हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आता है।आईपीएल के इतिहास में पंजाब और कोलकाता के बीच 31 बार भिड़ंत हो चुकी है ।केकेआर ने जहां 20 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब किंग्स को 11 मुकाबलों में ही जीत नसीब हुई है। पंजाब किंग्स मौजूदा सीजन में भले मजबूत स्थिति में  हो, लेकिन ओवरऑल रिकॉर्ड में केकेआर भारी नजर आती है।

हार के बावजूद Sanju Samson ने रचा इतिहास, तेंदुुलकर को पीछे छोड़ IPL में बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

पंजाब के खिलाफ कोलकाता का सर्वाधिक स्कोर 245 रन है , जबकि केकेआर के  खिलाफ पंजाब किंग्स का सर्वाधिक स्कोर 214 रन है ।वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ केकेआर का सबसे कम स्कोर 109 रन है , जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पंजाब किंग्स का न्यूनतम स्कोर 119 है ।

 IPL 2023: हार के बाद भड़के कप्तान संजू सैमसन, नो-बॉल पर दिया सनसनीखेज बयान

इस सीजन दोनों टीमें पहली बार आमने -सामने हुई थीं, उस मैच में पंजाब किंग्स ने केकेआर को 7 रनों से हराया था। दोनों टीमों की निगाहें जीत पर होंगी और इसलिए जीत जरूरी  पंजाब और कोलकाता दोनों को मजबूत टीम माना जाता है। कागज पर तो केकेआर भी मजबूत नजर आई है, लेकिन कुछेक मैचों में टीम के खिलाड़ी संघर्ष करते नजर आए हैं, इसलिए आज का मैच अहम हो जाता है।