×

IPL 2023: संजू सैमसन ने 6 छक्के जड़कर रचा इतिहास, गुजरात के खिलाफ मैच में किया ये  कारनामा 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की ।संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 187.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और 6 छक्के जड़े थे।इन छक्कों के साथ ही संजू सैमसन ने इतिहास रच दिया।

IPL 2023:मुंबई-राजस्थान की धमाकेदार जीत के बाद Points Table में हुआ उलटफेर, देखें यहां अपडेट
 

संजू सैमसन एक पारी में सबसे ज्यादा बार 6 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए।बता दें कि संजू सैमसन अब तक आईपीएल की कुल 6 पारियों में छह या उससे अधिक छक्के जड़ चुके हैं।संजू सैमसन ने जोस बटलर के बराबर पहुंच गए हैं।बता दें कि जोस बटलर ने अबतक आईपीएल में 6 पारियों में 6 या उससे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं।

GT vs RR Most Fours Highlights: राजस्थान ने गुजरात को चटाई धूल, मैच में इन बल्लेबाजों जड़े सबसे ज्यादा चौके
 

बता दें कि विंडीज के धाकड़ बैटर क्रिस गेल पहले नंबर पर मौजूद हैं। क्रिस गेल ने आईपीएल में 22 पारियों में 6 या 6 से ज्यादा छक्के लगाए हैं।इस मामले में दूसरे नंबर पर एबी डीविलियर्स हैं, जिन्होंने 11 बार ऐसा किया है,

GT vs RR Most Sixes Highlights: अहमदाबाद में आया संजू-हेटमायर का तूफान, मैच में जमकर उड़ाए छक्के, देखें VIDEO
 

वहीं आंद्रे रसेल ने 9 बार, शेन वॉटसन ने 7 बार ऐसा किया।इसके बाद ही जोस बटलर और संजू सैमसन का नाम आता है।मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए 20 ऑओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाने का काम किया, वहीं इसके जवाब उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 19.2 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाने में सफल रही।राजस्थान रॉयल्स की जीत में संजू सैमसन के अलावा शिमरोन हेटमायर की पारी का योगदान रहा है।