×

IPL 2023, RR vs SRH: जयपुर में राजस्थान-हैदराबाद के बीच होगी टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट, मौसम और प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में 52 वें मैच के तहत रविवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। दोनों दोनों टीमों के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खला जाएगा। अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति देखें तो राजस्थान ने 10 में से 5 जीते हैं और 5 हारे हैं, जबकि हैदराबाद को 9 में से सिर्फ तीन मुकाबलों में जीत नसीब हुई है।

IPL 2023 में ‌आज होगी GT vs LSG की टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि राजस्थान और हैदराबाद के मैच में पिच और मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।क्या इस मैच के तहत बारिश का ख़लल भी पड़ने वाला है ?बता दें कि सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच को गेंदबाजी के लिए काफी अनुकूल माना जाता है ।

CSK vs MI Highlights: धोनी के आगे नहीं चली रोहित की टीम की दादागिरी, चेन्नई ने 6 विकेट से मुंबई को चटाई धूल

यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स दोनों को मदद मिलती है , जिसकी वजह से इस मैदान पर लो स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं । जयपुर के स्टेडियम में आईपीएल का औसत स्कोर 148 रन का रहता है हालांकि राजस्थान रॉयल्स के इस होम ग्राउंड में आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 197 रन है जो मेजबान टीम के ही नाम दर्ज है ।

IPL 2023, DC vs RCB : डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी पर फिर नहीं खाया रहम, बैंगलोर के खिलाफ भी नहीं दिया मौका

इस मैदान का न्यूनतम स्कोर 92 रन है जो कि मुंबई इंडियंस  ने बनाया है।रविवार को जपयुर में हल्के बादल छाए रहेंगे , बारिश की संभावना 10 फीसदी है।आईपीएल के इतिहास में अगर दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो उनके बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली है। राजस्थान और हैदराबाद के बीच अब तक कुल 17 मैच खेले गए हैं , जिनमें से 9 मैच राजस्थान और  8 मैच हैदराबाद ने जीते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन –

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और मयंक डागर।