×

IPL 2023, RR vs GT : राजस्थान की टक्कर होगी गुजरात से, जानिए कैसा रहेगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर होगी। सीजन का 48 वां मैच दोनों टीमों के बीच आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।मुकाबले में जहां राजस्थान रॉयल्स की कमान संजू सैमसन के हाथों में होगी, जबकि गुजरात टाइटंस का नेतृत्व हार्दिक पांड्या संभालते हुए नजर आएंगे।आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना किया था, जबकि राजस्थान रॉयल्स अपने पिछले मैच में मुंबई को मात देकर आई है ।

KKR के खिलाफ मिली हार पर भड़के SRH के कप्तान Aiden Markram, इस चीज को माना जिम्मेदार
 

मौजूदा सीजन में मुंबई और राजस्थान दोनों ही प्लेऑफ में पहुंचने की बड़ी दावेदार नजर आ रही हैं।अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति देखें तो गुजरात टाइटंस 12 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है। गुजरात टाइटंस ने अपने खेले 9मैचों में से 6 के तहत जीत दर्ज की ।वहीं राजस्थान रॉयल्स 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेले 9 मैचों में 5 के तहत जीत दर्ज की है।

KKR vs SRH Highlights: वरुण चकवर्ती ने शानदार गेंदबाजी कर कोलकाता की झोली में डाली जीत, जानिए आखिरी ओवर का रोमांच
 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर  के रूप में बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी मौजूद है।वहीं देवदत्त पडिक्कल के रूप में मध्यक्रम में बल्लेबाज , कप्तान संजू सैमसन भी बड़ी भूमिका निभाएंगे। हेटमायर जैसा धाकड़ खिलाड़ी और जेसन होल्डर जैसा खतरनाक ऑलराउंडर है।

KKR vs SRH:कोलकाता की जीत से खुश हुए केकेआर के कप्तान नीतीश राणा, मैच के बाद कही ये बात
 

अश्विन, चहल, ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा जैसे घातक गेंदबाज टीम के पास है। गुजरात टाइटंस के पास रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल के रूप में बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी मौजूद है। वहीं मध्यमक्रम में डेविड मिलर, अभिनव मनोहर और राहुल तेवातिया हैं। विजय शंकर जैसा खतरनाक फिनिशर ऑलराउंडर टीम के पास है।वहीं राशिद खान ,मोहम्मद शमी और नूर अहमद जैसा गेंदबाज भी है।