×

IPL 2023 , RR VS CSK:राजस्थान की टक्कर चेन्नई से, जानिए कैसा होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 का 37 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच गुरुवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।बता दें कि यह मैदान राजस्थान का होमग्राउंड है। मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच खेला जाना है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले राउंड में चेन्नई को उसके घरेलू घरेलू मैदान चेपॉक पर 3 रन से हराया था।दोनों टीमों की अंक तालिका में स्थिति पर गौर किया जाए तो चेन्नई सुपरकिंग्स टॉप पर मौजूद है । चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने खेले 7 मैचों में से 5 के तहत जीत दर्ज की है,उसके फिलहाल 10 अंक हैं।

IPL 2023: आरसीबी की हार में बड़ा विलेन बना ये धाकड़ खिलाड़ी, अब खत्म समझा जा रहा करियर 
 

वहीं राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 8 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैचों में से चार के तहत जीत दर्ज की है।राजस्थान और चेन्नई की निगाहें प्लेऑफ की अपनी दावेदारी मजबूत करने पर रहने वाली हैं। दोनों टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम की ओपनिंग जोड़ी रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के रूप में है, जो लगातार रन बना रही है।

IPL 2023: नीतीश राणा ने रचा इतिहास, 4 छक्के जड़कर हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

डेवोन कॉनवे ने विस्फोट पारियां खेली हैं। वहीं अजिंक्य रहाणे धोनी की कप्तानी में अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं। टीम के लिए शिवम दुबे बल्ले से जलवा दिखा रहे हैं। रविंद्र जडेजा घातक प्रदर्शन कर रहे हैं ।

Virat Kohli ने RCB के होमग्राउंड चिन्ना स्वामी स्टेडियम में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
 

वहीं गेंदबाजी में मथीषा पाथिराना, तुषार देशपांडे, महीष तीक्ष्णा भी चमके हैं। दूसरी ओर संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम भी मजबूत है। जोस बटलर और यशस्वी जयासवाल की ओपनिंग जोड़ी दमदार प्रदर्शन कर रही है। कप्तान संजू सैमसन मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ।देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरैल के बल्ले से रन निकल  रहे हैं।वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट,संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने घातक प्रदर्शन किया है।

प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11 और इम्पैक्ट प्लेयर

डेवॉन कॉनवे, रितुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मथीषा पाथिराना, तुषार देशपांडे, महीष तीक्ष्णा।

इम्पैक्ट प्लेयर- आकाश सिंह और अंबाती रायडू

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11 और इम्पैक्ट प्लेयर
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिकल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा , युजवेंद्र चहल।