×

IPL 2023, RR vs CSK Live: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI 

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 36 वें मैच के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। बता दें चार बार की खिताब विजेता चेन्नई को हमेशा ही राजस्थान रॉयल्स से टक्कर मिलती रही है ।आईपीएल के पहले सीजन के फाइनल में यही दोनों टीमें आमने -सामने हुई थीं, जहां राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी थी।

 IPL 2023, RR vs CSK Live: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

अब तक दोनों टीमें 28 बार भिड़ं चुकी हैं।यहां इन टीमों को लगभग बराबरी की जीत हार मिली है । चेन्नई ने जहां 15 मैच जीते हैं तो राजस्थान के हिस्से भी 13 जीत आई हैं।पिछली तीन भिड़ंत में तो एकतरफा राजस्थान हावी रही है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की पिछली भिड़ंत इस सीजन हुई है ।

IPL 2023: आरसीबी की बैंड बजाने वाले बल्लेबाज पर हुआ तगड़ा एक्शन, लगा बड़ा जुर्माना, जानें पूरा मामला 
 

इस मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को उसी के घरेलू मैदान पर तीन रन से शिकस्त दी थी। 10 साल में राजस्थान दूसरी ऐसी टीम है जिसने चेन्नई सुपरकिंग्स को उसी के होम ग्राउंड पर मात दी है।इस मैच से पहले दो मुकाबलों में भी राजस्थान के हाथ जीत लगी है।

IPL 2023 में इस टीम को लगा तगड़ा झटका, घातक खिलाड़ी पूरे सीजन से हुआ बाहर
 

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल 2022 में 5 विकेट और आईपीएल 2021 में 7 विकेट से शिकस्त दी है। राजस्थान और चेन्नई की बात करें तो बल्लेबाजी के मामले में तो दोनों टीमें टक्कर की हैं लेकिन गेंदबाजी में चेन्नई की टीम थोड़ी पिछड़ी हुई नजर आती है । तेज गेंदबाजों में चेन्नई के पास अनुभवी गेंदबाजों की कमी है ।

Rajasthan Royals Subs: : डोनावोन फरेरा, मुरुगन अश्विन, रियान पराग, केएम आसिफ, कुलदीप यादव
Chennai Super Kings Subs: अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, शैक रशीद, आरएस हैंगरगेकर

टीमें:
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (W/C), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा