×

Breaking, IPL 2023, RR vs CSK Live: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 37 वें मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत चेन्नई सुपरकिंग्स से हो रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो गया था, जहां राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

IPL 2023: आरसीबी की बैंड बजाने वाले बल्लेबाज पर हुआ तगड़ा एक्शन, लगा बड़ा जुर्माना, जानें पूरा मामला 
 


आज यहां जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व संजू सैमसन के हाथों में है।एक तरह से चेन्नई की टीम जीत का चौका लगाने उतरेगी तो दूसरी ओर राजस्थान की टीम लगातार दो हार के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेंगी।इससे पहले राजस्थान की टीम ने चेन्नई के चेपॉक मैदान पर तीन रन से जीत दर्ज की थी ।

IPL 2023 में इस टीम को लगा तगड़ा झटका, घातक खिलाड़ी पूरे सीजन से हुआ बाहर
 


चेन्नई सुपरकिंग्स अंक तालिका में जहां 10 अंक लेकर टॉप पर मौजूद है। वहीं राजस्थान रॉयल्स 8 अंक लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद है। गौरतलब हो कि जयपुर की पिच पर इस सीजन जमकर रन बरस रहे हैं और बल्लेबाजों को बैटिंग कराना कफी रास आ रहा है ।हालांकि इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को भी काफी फायदा होता है ।

 

 IPL 2023 में भी छा गए किंग कोहली, एक बार फिर हुई बेहद खास क्लब में एंट्री

 

ऐसे में तेज गेंदबाज मैच में कमाल दिखा सकते हैं। मुकाबले के दौरान टॉस की भी बड़ी भूमिका हो सकती है।यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला अच्छा माना जाएगा।चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी, यह देखना दिलचस्प रहने वाला है।राजस्थान घरेलू मैदान पर खेल रही है और इसका फायदा उठाएगी।