×

IPL 2023 RCB ने जीता टॉस, धोनी की टीम में हुई मैच विनर की एंट्री, तो दिग्गज को किया गया बाहर

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) के बीच IPL 2023 (IPL 2023) का 24वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान एमएस धोनी और फाफ डु प्लेसिस आमने-सामने हैं।

बैंगलोर के कप्तान ने क्या कहा?
कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस के दौरान कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। मुझे लगता है कि पिचों की प्रकृति बदलेगी, लेकिन विविधताओं के लिए 180-200 एक अच्छा लक्ष्य होगा। यह बहुत छोटा मैदान है और गेंद मूव करती है, सतह अच्छी है और थोड़ी सी ओस मदद कर सकती है। हमारे शुरुआती एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन हमने दबदबा रखने वाले खिलाड़ी के लिए कुछ बदलाव किए हैं।


चेन्नई के कप्तान ने क्या कहा?
एमएस धोनी ने टॉस के समय कहा था कि टॉस मायने रखता है क्योंकि यह एक ऐसा स्थान है जहां दूसरी पारी में बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल होता है। और ओस को मत भूलना। मुझे लगता है कि जो महत्वपूर्ण है वह आगे नहीं देख रहा है, शायद 180-200 एक पार स्कोर है लेकिन हमें हर 3-4 ओवरों में फिर से मूल्यांकन करने की जरूरत है कि हम कहां खड़े हैं और पीछा करने के लिए कितना अच्छा टोटल होगा।


समग्रता को ध्यान में रखने के बजाय, यह दृष्टिकोण का एक बेहतर तरीका है। एक बदलाव - मगला घायल है और पथिराना आता है। अच्छी सोच यह है कि उनकी जगह लेने आए सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन ये चोटें आदर्श नहीं रही हैं लेकिन ऐसा तब होता है जब आईपीएल क्रिकेट सीजन के अंत की ओर आता है।

आरसीबी बनाम सीएसके, हेड टू हेड
चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs CSK) के बीच अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां धोनी की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मैच खेले गए हैं जहां चेन्नई ने 19 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर ने सिर्फ 10 मैच जीते हैं। वहीं, पिछले 5 मैचों में भी चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है। पिछले मुकाबलों में चेन्नई ने 4 जबकि बैंगलोर ने 1 मैच जीता है।

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज

चेन्नई सुपर किंग्स: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मथिशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश थेक्षणा