×

IPL 2023, RCB vs RR: बैंगलोर -राजस्थान के बीच होगी टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

 

 क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आई पी एल 2023 के 32 वें मैच में रविवार 22 अप्रैल को आरसीबी की भिड़ंत राजस्थान रॉयल से होने वाली है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा।

 संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल को इस सीजन अपने छह मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। वहीं फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम को भी छह मैचों में तीन जीत हासिल हुई हैंं। आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत दोनों टीमें में लय में नजर आ रही हैं और इसे आगे भी जारी रखना चाहेंगी। दोनों टीमें आज के मैच में ज्यादा बदलाव करने से बचना चाहेंगी ।

पिच रिपोर्ट -एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद रही है।इस मैदान की बाउंड्रीज छोटी हैं और ऐसे में आसानी से बड़े शाट लगाए जा  सकते हैं। बैंगलोर के इस मैदान पर 208+  का स्कोर भी चेंज करना ज्यादा मुश्किल नजर नहीं आता है।

इस मैदान पर गेंदबाजों में तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनर्स कै ज्यादा मदद मिलती है। यहां स्पिनर्स का इकोनॉमी रेट तेज गेंदबाजों की तुलना में अधिक है। हालांकि मैं से पहले पिच पर हरी घास नजर आ रही है जो तेज गेंदबाजों को भी मदद दे सकती है। 


अगर किया जाए तो आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 28 मैच खेले गए हैं।इन मैचों में से आरसीबी ने 13 तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। आंकड़े यही जाहिर करते हैं कि दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर रही है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11...
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : देवदत्त पडिक्कल, एम अश्विन, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी और जो रूट।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल और सुयश प्रभुदेसाई।
इम्पैक्ट प्लेयर : विजयकुमार वैशाक, डेविड विली, कर्ण शर्मा, आकाश दीप और अनुज रावत।