×

IPL 2023, RCB vs KKR Live: आरसीबी के कप्तान विराट ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में 36 वें मैच के तहत आरसीबी की भिड़ंत केकेआर से हो रही है। मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली ही कर रहे हैं और फाफ डुप्लेसी इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल रहे हैं। इस सीजन दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है।

इससे पहले खेले गए मैच में आरसीबी को 81 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।आईपीएल 2023 की अंक तालिका में आरसीबी जहां 8 अंक लेकर पांचवें स्थान पर मौजूद है, वहीं केकेआर चार अंक लेकर सातवें स्थान पर है। आरसीबी लय में चल रही है और कोलकाता की अपेक्षा बेहतर स्थिति में है। कोलकाता और आरसीबी जब भी आमने -सामने होती हैं तो  उनके बीच रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिलती है।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं ।इन मैचों में से जहां दोनों टीमें 33वें मैच में एक दूसरे का अब आमना -सामना कर रही हैं।इन मुकाबलों में से 18 जीत के साथ केकेआर का पलड़ा भारी है।

वहीं आरसीबी ने कुल 14 जीत अपने नाम की हैं। मुकाबला दोनों टीमों के बीच बैंगलोर के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैदान की विकेट बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर साबित होती हैं। यहां गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती है ।इससे पहले आरसीबी ने चेन्नई के खिलाफ इस मैदान पर मैच खेला था, जिसमें टीम को 8 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

टीमें:
कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): एन जगदीसन (W), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (C), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, डेविड विसे, वैभव अरोड़ा, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (C), शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (W), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजयकुमार वैशक, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज