×

IPL 2023 Prize Money : खिताब जीतने वाली टीम पर होगी धनवर्षा, हारने वाली टीम को भी मिलेगी मोटी रकम
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 सीजन अपने अंतिम दौर में चल रहा है। इस सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा।चेन्नई सुपकिंग्स फाइनल में पहुंच चुकी है, वहीं दूसरी टीम का फैसला होना बाकी है।वैसे इन सब बातों के बीच सवाल है कि आईपीएल 2023 का खिताब जीतने वाली टीम को कितना पुरस्कार मिलेगा। बता दें कि पिछले सीजन यानि आईपीएल 2022 में चैंपियन गुजरात टाइटंस को 20 करोड़ की प्राइज मनी दी गई थी,

IPL 2023 से बाहर होने के बाद भी नंबर 1 बनी RCB, CSK को इस मामले में पछाड़ा
 

वहीं रनर अप राजस्थान को 13 करोड़ मिले थे।इसके अलावा पिछले सीजन तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम आरसीबी को 7 करोड़ मिले थे और चौथे नंबर पर रही लखनऊ सुपर जायंट्स को 6.5 रुपए दिए गए थे ।अगर इस सीजन की बात करें तो इस बार प्राइज मनी में खास बदलाव नहीं है। विजेता और उपविजेता को 20 करोड़ और 13 करोड़ दिए जाएंगे।तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को 7 करोड़ ही मिलेंगे।

IPL 2023 में कौन जीत रहा है पर्पल कैप, अभी तक तस्वीर नहीं हुई साफ
 

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक  चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को भी इस 7 करोड़ रुपए ही दिए जाएंगे। प्राइज मनी के आधार पर गौर किया जाए आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग है । यहां तक की टी 20 क्रिकेट विश्व कप में भी ज्यादा प्राइज मनी इस लीग में मिलती है ।

IPL 2023: फाफ डुप्लेसी से छिनेगी ऑरेंज कैप, ये धाकड़ खिलाड़ी करेगा अपने नाम
 

इसके बाद दूसरे स्थान पर आती है । दक्षिण अफ्रीका टी 20 लीग जिसका पहला संस्करण हाल ही में आयोजित हुआ था।इस लीग में 15 करोड़ प्राइज मनी है। टी 20 विश्व कप में 13.5 करोड़, कैरेबियन प्रीमयिर लीग में  8.14 करोड़, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 6.92 करोड़ रुपए प्राइज मनी है।