×

IPL 2023 में बीच सीजन में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अचानक Virat Kohli फिर बन गए RCB के कप्तान

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 27 वें मैच में पंजाब किंग्स की भिड़ंत आरसीबी से हो रही है।दोनों टीमों के बीच मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है।मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले  गेंदबाजी का फैसला लिया। मैच से बड़ी ख़बर सामने यह आ रही है कि विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि पंजाब किंग्स की कमान एक बार फिर सैम कुर्रन के पास ही है।

IPL 2023 PBKS vs RCB Live: पंजाब ने जीता टॉस, विराट की कप्तानी में उतरी बैंगलोर,देखें प्लेइंग XI
 


 

बता दें कि आरसीबी के नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसी इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर यह मैच खेल रहे हैं , लेकिन वह फील्ड पर नजर नहीं आएंगे। विजयकुमार वैशाख की जगह डुप्लेसी इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेंगे। बता दें कि पंजाब किंग्स भी मैच में बदलाव के साथ उतरी है। विराट कोहली  को बतौर कप्तान खेलते हुए देखना फैंस के लिए भी एक सुखद एहसास है। विराट कोहली फिर से कप्तानी करते देख फैंस खुश हैं और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

IPL 2023:DC vs KKR के बीच होगी भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

 

गौरतलब हो कि वैसे तो विराट कोहली ने कई सालों तक आरसीबी की कप्तानी की है।आखिरी बार वह साल 2021 में इस टीम की कप्तानी करते नजर आए थे।इसके बाद विराट कोहली ने खुद ही कप्तानी छोड़ी दी थी।पिछले सीजन से ही आरसीबी ने फाफ डुप्लेसी को कप्तान बनाए  जाने का काम किया था।

आईपीएल 2023 में विराट कोहली भले ही एक मैच में ही कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन यह पल कुछ फैंस के लिए बहुत ही खास है।कई फैंस विराट कोहली बतौर कप्तान खेलते हुए देखना चाहते हैं और उनकी मुराद आज के मैच में पूरी हो रही है।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), फ़ाफ़ डुप्लेसी, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज

 

सब्सटीट्यूट : कर्ण शर्मा, डेविड विली, आकाश दीप, विजयकुमार वैशाख, अनुज रावत

 

पंजाब : अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियम लिविंगस्टन, सैम करन, जितेश शर्मा, शाहरुख़ ख़ान, हरप्रीत बराड़, नेथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

 

सब्सटीट्यूट : प्रभसिमरन सिंह, सिकंदर रज़ा, मोहित राठी, ऋषि धवन शिवम सिंह