×

IPL 2023, PBKS vs RCB Live: विराट-डुप्लेसी ने खेली विस्फोटक पारी, बैंगलोर ने पंजाब को दिया 175 रनों का लक्ष्य
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 के 27 वें मैच के तहत पंजाब किंग्स की भिड़ंत आरसीबी से हो रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक आरसीबी की पारी समाप्त हो गई थी। मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।आरसीबी ने पहले खेलते हुए विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 174 रन बनाने का काम किया।

IPL 2023 में बीच सीजन में हुआ बहुत बड़ा बदलाव, अचानक Virat Kohli फिर बन गए RCB के कप्तान
 

आरसीबी की पारी की विस्तार से बात करें तो विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दी और इनके बीच 100 से ज्यादों रनों की साझेदारी हुई। मुकाबले में बैंगलोर को पहला बड़ा झटका कुल 137 रनों के स्कोर पर विराट  कोहली के रूप में लगा। विराट कोहली ने 47 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन की पारी खेली।

IPL 2023 PBKS vs RCB Live: पंजाब ने जीता टॉस, विराट की कप्तानी में उतरी बैंगलोर,देखें प्लेइंग XI
 

इसके बाद टीम को दूसरा बड़ा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा, जो विराट कोहली के बाद तुरंत बिना खाता खोले आउट हुए। हरप्रीत बरार ने  पहले विराट कोहली को जितेश शर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा ।वहीं इसके बाद अगली गेंद पर अथर्व तैदे के हाथों ग्लेन मैक्सवेल को कैच आउट कराया।बैंगलोर को तीसरा झटका कुल 151 रनों के स्कोर पर कप्तान फाफ डुप्लेसी के रूप में लगा ।

IPL 2023:DC vs KKR के बीच होगी भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट
 

डुप्लेसी ने मुकाबले में विस्फोटक पारी खेली।उन्होंने 56 गेंदों में 5 चौके और इतने छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली। बैंगलोर को चौथा झटका दिनेश कार्तिक के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने।डुप्लेसी नाथन एलिस का शिकार बने,जो सैम कुर्रन को कैच देकर आउट हुए।महिपाल लेमरोर 7 और शाहबाज अहमद  5 रन बनाकर नाबाद लौटे।पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस ने एक विकेट चटकाया।