×

IPL 2023: नीतीश राणा ने रचा इतिहास, 4 छक्के जड़कर हासिल की बड़ी उपलब्धि

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। बुधवार को आरसीबी के खिलाफ मैच में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और उन्होंने टीम को बड़ी जीत दिलाने में योगदान दिया। नीतीश राणा ने 21 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और 4 छक्के शामिल रहे।इसके साथ ही नीतीश राणा ने केकेआर के लिए आईपीएल में 100 छक्के पूरे करने की बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली।

Virat Kohli ने RCB के होमग्राउंड चिन्ना स्वामी स्टेडियम में रचा नया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
 


बता दें कि नीतीश राणा केकेआर के खिलाफ आपीएल 2023 में 100 छक्के पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। केकेआर के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने का करिश्मा विंडीज के धुरंधर कीरोन पोलार्ड ने किया है, जिसमें 180 छक्के लगा दिए हैं।वहीं तीसरे नंबर पर 85 छक्कों के साथ पूर्व क्रिकेटर युसुफ पठान हैं। वहीं रॉबिन उथप्पा भी 85 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं।

IPL 2023 RCB vs KKR Highlights: नीतीश राणा और जेसन रॉय ने जमकर उड़ाए छक्के -चौके, गेंद और बल्ले के बीच हुई जंग

मुकाबले की बात की जाए तो कोलकाता ने बैंगलोर के खिलाफ मैच में पांच विकेट पर 200 रन बनाए।आईपीएल में सबसे ज्यादा 200 प्लस का टारगेट मिलने का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम दर्ज हो गया है।केकेआर की ओर से जेसन रॉय ने 56 जबकि कप्तान नीतीश राणा ने 48 रन बनाए।

IPL 2023: जीत से खुश हुए KKR के कप्तान Nitish Rana, RCB को धूल चटाने के बाद कही ये बात

आरसीबी की ओर से वानिंदु हसरंगा और विजया कुमार वैशाख ने दो -दो विकेट लिए।बता दें कि केकेआर को लगातार चार हार के बाद अब  जीत नसीब हुई है।जीत के बाद केकेआर के कप्तान  नीतीश राणा खुश नजर आए। उन्होंने अपनी टीम की जीत का श्रेय गेंदबाजों को देने का काम किया। जीत के साथ ही केकेआर ने दो अंक अर्जित किए हैं, जबकि आरसीबी ने दो अंक गंवाए हैं।