×

IPL 2023: मुंबई के खिलाड़ी ने फील्डिंग का बनाया खास रिकॉर्ड, हैदराबाद के खिलाफ हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के 25 वें मैच में बीते दिन सनराइजर्स हैदराबाद को उसी के घर में 14 रन से मात देने का काम किया ।मुंबई की इस शानदार जीत में टिम डेविड की अहम भूमिका रही है। उन्होंने मुकाबले में शानदार फील्डिंग करते हुए कैच पकड़े ।यही नहीं बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।डेविड ने इस मैच के दौरान कैच लेने का खास रिकॉर्ड अपने नाम किया ।

IPL 2023: अचानक रोमांचक हुई Orange और Purple Cap की जंग, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं दौड़ में
 

वे एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।बता दें कि टिम डेविड ने इस मैच का पहला कैच अभिषेक शर्मा का पकड़ा ।अभिषेक महज 1 रन बनाकर दूसरी गेंद पर डेविड को कैच थमा बैठे।इसके बाद उन्होंने हेनरी क्लासेन का कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।क्लासेन ने 16 गेंदों में 36 रनों की अहम पारी का योगदान दिया।  

 IPL 2023 RR vs LSG: जयपुर में खेला जाएगा मुकाबला, जानिए कैसा रहने वाला है पिच और मौसम का हाल
 

यही नहीं टिम डेविड ने तीसरा कैच ओपनर मयंक अग्रवाल का लिया । मयंक अग्रवाल 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद उन्होंने मार्को जानेसन  का कैच लिया । जानेसन 6 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए।

 IPL 2023 RR vs LSG: राजस्थान की टक्कर लखनऊ से, जानिए कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

आपको बता दें कि आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड मोहम्मद नबी के नाम दर्ज है।उन्होंने मुंबई के खिलाफ 5 कैच लिए थे ।इसके बाद टिम डेविड का नंबर आता है ।हालांकि उनसे पहले  सचिन तेंदुलकर , डेविड वॉर्नर, जैक कालिस , राहुल तेवतिया , डेविड मिलर और रविंद्र जडेजा भी 4-4 कैच ले चुके हैं।वैसे इस सूची में रिंकू सिंह और रियान पराग का नाम भी शामिल है।