×

IPL 2023 Most sixes: इस सीजन अब तक किसने जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के, देखें टॉप 5 की लिस्ट
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 सीजन अपना आधा से ज्यादा सफर तय कर चुका है ।इस सीजन 44 से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं।इस दौरान रोमांचक और कांटे की टक्कर के मैच देखने को मिले हैं। यही नहीं इन मुकाबलों के तहत कई बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी देखने को मिली है। इस सीजन अगर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर गौर किया जाए तो इस मामले में विदेशी सबसे आगे नजर आते हैं । आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में टॉप पर 3 विदेशी खिलाड़ी हैं ।

Virat-Gambhir Controversy: भारत के इस दिग्गज ने कि विराट-गंभीर को बैन करने की मांग, ये बयान देकर मचाई सनसनी
 


आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। फाफ डुप्लेसी ने इस सीजन कई मैचों के तहत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।फाफ डुप्लेसी 28 छक्के अब तक जड़ चुके हैं । वहीं ग्लेन मैक्सवेल 23 छक्के जड़ चुके हैं ।

IPL 2023: कप्तान नीतीश राणा ने बताई KKR के फ्लॉप शो की वजह, इन दो खिलाड़ियों का नाम लेकर चौंका

शिवम दुबे 21 छक्के लगा चुके हैं। सूची में चौथे नंबर पर काइल मेयर्स 20 छक्के लगा चुके हैं । रितुराज गायकवाड़ ने 19 छक्के जड़े हैं। फाफ डुप्लेसी ने इस सीजन बेहद ही घातक प्रदर्शन किया है ।वह ऑरेंज कैप जीतने के भी दावेदार हैं ।

Ishan Kishan ने मां पर दिया भावुक करने वाला बयान, जानिए क्या कहा कह दिया
 

फाफ डुप्लेसी नंबर 1 पर काबिज हैं। डुप्लेसी ने इस सीजन 9 मैचों में खेलते हुए 466 रन बनाए हैं ।वहीं  उन्होने इस दौरान 58 की औसत से रन बनाए हैं।इस दौरान 9 मैचों में 28 छक्के वह लगा चुके हैं। छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आगे और भी बदलाव देखने को मिल सकता है। लेकिन इस  सीजन में आईपीएल में ।छक्कों की बरसात  काफी देखने को मिली है।

 

इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

फाफ डु प्लेसिस (RCB) – 28
ग्लेन मैक्सवेल (RCB)- 23
शिवम दुबे (CSK)- 21
काइल मेयर्स (LSG)- 20
ऋतुराज गायकवाड़ (CSK)- 19