×

IPL 2023 MI vs PBKS Live: टॉस जीतकर रोहित ने चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों की प्लेइंग-XI

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 31 वें मैच के तहत मुंबई इंडियंस की भिड़ंत पंजाब किंग्स से हो रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चुना है। दोनों टीमों का मौजूदा सीजन के तहत मिलाजुला प्रदर्शन रहा है।आज के मैच के तहत भी शिखर धवन नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह पंजाब किंग्स की कप्तानी सैम कुर्रन के हाथों में ही है।

 

मुंबई इंडियंस जहां अंक तालिका में छठे स्थान पर मौजूद है, जबकि पंजाब किंग्स सातवें नंबर पर है । जब भी पंजाब और मुंबई आमने-सामने होती हैं तो उनके बीच रोमांचक भिड़ंत ही देखने को मिलती है ।आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स 29 बार भिड़ं चुकी हैं। मुंबई इंडियंस को मामूली बढ़त हासिल है । दोनों के बीच 29 मैचों में से मुंबई इंडियंस ने 15 जीते हैं । वहीं पंजाब को 14 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है।

आज पंजाब किंग्स अगर मुंबई इंडियंस को मात देने में कामयाब रहती है तो वह रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।दोनों टीमों के बीच मुकाबला मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं , जिसमें 5 में मुंबई इंडियंस ने वहीं 4 मैच में पंजाब किंग्स ने जीत दर्ज की है । दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में से तीन में पंजाब ने वहीं दो में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है।

टीमें:
पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, सैम  कुर्रन (c), जितेश शर्मा (w), हरप्रीत सिंह भाटिया, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह
मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ