×

IPL 2023 MI VS PBKS Live:सैम कुर्रन ने ठोका अर्धशतक, पंजाब ने मुंबई को दिया 215 रनों का लक्ष्य

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 31वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत पंजाब किंग्स से हो रही है। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।ख़बर लिखे जाने तक पंजाब किंग्स की पारी समाप्त हो गई थी।मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 154 रन बनाने में सफल रही। पंजाब किंग्स के लिए मैथ्यू शॉर्ट और प्रभसिमरन सिंह ने पारी का आगाज किया।

IPL 2023: कोच आशीष नेहरा ने पहुंचाया मैसेज, आखिरी ओवर में गुजरात ने लखनऊ के जबड़े से ऐसे छीनी जीत 
 

पंजाब को पहला बड़ा झटका मैथ्यू शॉर्ट के रूप में लगा, जो 10 गेंदों में 11 रन बनाकर कैमरून ग्रीन की गेंद पर पीयूष चावला को कैच देकर आउट हुए। पंजाब किंग्स को दूसरा बड़ा झटका कुल 65 रन के स्कोर पर प्रभसिमरन के रूप में लगा जो 17 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन देकर अर्जुन तेंदुलकर की गेंद पर LBW आउट हो गए। तीसरा विकेट लियाम लिविंगस्टन के रूप में पंजाब किंग्स ने गंवाया। लियाम लिविंगस्टोन 12 गेंदों में 10 रन की पारी खेल पाए। वह पीयूष चावला की गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के हाथों स्टंप आउट हो गए। अथर्व तैदे के रूप में पंजाब किंग्स को चौथा बड़ा झटका लगा।

LSG vs GT Match Highlights:गुजरात टाइटंस ने दर्ज की धमाकेदार जीत,  लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराया
 

अथर्व तैदे 17 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए।इसके बाद पांचवां झटका टीम को हरप्रीत सिंह भाटिया के रूप में लगा जो 29 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 41 रन की पारी खेलकर कैमरून ग्रीन गेंद पर बोल्ड हो गए।पंजाब किंग्स का सातवां विकेट कप्तान सैम कुर्रन के रूप में गिरा, जो अर्धशतकीय पारी खेलकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। सैम कुर्रन ने 29गेंदों में 5 चौके और चार छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली।

IPL 2023 MI vs PBKS Live: टॉस जीतकर रोहित ने चुनी गेंदबाजी, ऐसी है दोनों की प्लेइंग-XI
 

वहीं सातवां विकेट जितेश शर्मा के रूप में गंवाया जो 7 गेंदों में चार छक्के की मदद से 25 रन की पारी खेलकर जेसन बेहरेनडोर्फ की गेंद पर बोल्ड हो गए। आखिरी विकेट टीम ने हरप्रीत बरार के रूप में गंवाया जो 5 रन बनाकर रन आउट हुए। मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन और पीयूष चावला ने 2-2 विकेट लिए।वहीं अर्जुन तेंदुकर, जेसन बेहरेनडोर्फ और जोफ्रा आर्चर ने 1- 1 विकेट लिया। अर्जुन तेंदुकलर ने महंगी गेंदबाजी की ।उन्होंने अपने एक ओवर में 31 रन खर्च किए और कुल 48 रन लुटाए।