×

 IPL 2023 MI vs KKR:वेंकटेश अय्यर ने बल्ले से मचाया कोहराम, शतक ठोककर रच दिया इतिहास
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। केकेआर के घातक ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बल्ला रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर चला।वानखेड़े स्टेडियम में  वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ दिया ।वेंकटेश अय्यर ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोक दिया है।यही नहीं वह आईपीएल 2023 में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

 IPL 2023 MI vs KKR Live: वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, कोलकाता ने मुंबई को दिया 186 रनों का लक्ष्य
 


यही नहीं केकेआर के लिए भी उन्होंने एक कमाल का रिकॉर्ड बना दिया है। वे केकेआर की ओर से आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल दूसरे प्लेयर हैं ।उनसे पहले केकेआर के लिए ब्रैंडन मैक्कुलम ने शतक जड़ा था ।उन्होंने आईपीएल के पहले सीजन यानि 2008 में नाबाद158 रन की पारी खेली थी। वेंकटेश अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ  2023 के 22 वें मैच में 49गेंदों में 5 चौके और 9 छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली।

LSG vs PBKS Highlights:पंजाब किंग्स ने दर्ज की शानदार जीत, लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया

इससे पहले वेंकटेश अय्यर का आईपीएल में बेस्ट स्कोर 83 रन था।लेकिन अब उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रन हो गया है। वेंकटेश अय्यर का टी 20 क्रिकेट में पहला शतक है। वेंकटेश अय्यर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शुरुआत में लड़खड़ाते नजर आए थे।उनको पैर पर चोट लगी थी , लेकिन फिजियो ने उन्हें आराम दिलाया।

LSG vs PBKS Live Score, IPL 2023: केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी, लखनऊ ने पंजाब को दिया 160 रनों का लक्ष्य

कोई टैबलेट उन्होने ली , लेकिन ज्यादा आराम नहीं मिला । लेकिन इसके बावजूद भी वह जलवा दिखाते हुए गेंदबाजों की धुनाई करते नजर आए। वेंकटेश अय्यर को एक प्रतिभावान खिलाड़ी माना जाता है, उन्होंने भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। सबसे पहले वह 2020 में आईपीएल का हिस्सा बने थे।वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिए उपयोगी साबित हुए हैं।