×

IPL 2023 LSG vs RCB Highlights: आरसीबी ने दर्ज की रोमांचक जीत, लखनऊ को 18 रन से हराया
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 43वें मैच के तहत लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुई।दोनों टीमों के बीच मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया, जहां आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रन से मात दे दी ।इस मैच के तहत मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन बनाए। बैंगलोर के लिए फाफ डुप्लेसी ने 40 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली।

Anushka Sharma के बर्थडे पर Virat Kohli ने मैदान से लुटाया प्यार, Live मैच में किया फ्लाइंग KISS
 

विराट कोहली ने 30 गेंदों में  तीन चौके की मदद से 31 रन की पारी का योगदान दिया। दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदों में 16 रन बनाए।इसके अलावा टीम के लिए कोई दूसरा बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।बैंगलोर के लिए अनुज रावत ने 9, ग्लेन मैक्सवेल ने 4, प्रभुदेसाई ने 6, वानिंदु हसरंगा ने 8, महिपाल लेमरोर ने 3 और कर्ण शर्मा ने दो रन बनाए मोहम्मद सिराज खाता तक नहीं खोल सके और जोश हेजलवुड एक रन बना सके।लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए।रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा ने 2-2 विकेट लिए।कृ्ष्णप्पा गौतम ने एक विकेट हासिल किया।

IPL 2023: 40 साल की उम्र में Amit Mishra ने रचा इतिहास, इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ डाला 
 

वहीं इसके जवाब  में छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स 19.5 ओवर में 108 रनों पर जाकर ढेर हो गई।लखनऊ के बल्लेबाजी भी बुरी तरह फ्लॉप रही । सबसे ज्यादा रन कृ्ष्णप्पा गौतम ने बनाए।उन्होंने 13 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन की पारी खेली।

LSG vs RCB के मैच में स्टार स्पिनर Ravi Bishnoi ने गेंदबाजी में किया ये कमाल, दिग्गज बल्लेबाज भी हुए पस्त
 

क्रुणाल पांड्या ने 11 गेंदों में तीन चौके की मदद से 14 रन की पारी खेली। अमित मिश्रा ने 20 गेंदों में 19 रन बनाए।नवीन उल हक ने 13 गेंदों में 13 रन बनाए और मार्कस स्टोइनिस ने 19गेंद में 13 रन बनाए।इसके अलावा बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। काइल मेयर्स और केएल राहुल खाता नहीं खोल सके।  आरसीबी पारी के दौरान केएल राहुल चोटिल हो गए थे। वह लखनऊ के लिए सबसे आखिर में बल्लेबाजी करने उतरी और बिना खाता खोले नबाद रहे। आयुष बडोनी ने 4, निकोलस पूरन ने 9, रवि बिश्नोई ने 5  रन की पारी का योगदान दिया।