×

IPL 2023 KKR vs PBKS : कोलकाता के घर में गरजा शिखर धवन का बल्ला, ठोकी विस्फोटक फिफ्टी

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन आईपीएल 2023 के तहत जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं।उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच में बल्ले से तहलका मचा दिया।शिखर धवन अकेले ही केकेआर पर भारी पड़े।उन्होंने 47 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली।शिखर धवन टीम के लिए पारी का आगाज करने आए और वह पारी के लगभग 14 ओवर तक क्रीज पर टिक रहे ।

IPL 2023 KKR vs PBKS Live: कप्तान शिखर धवन ने जड़ा अर्धशतक, पंजाब ने कोलकाता को दिया 180 रनों का लक्ष्य
 

पंजाब के एक ओर विकेट गिर रहे थे, लेकिन शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए पंजाब को एक अच्छे लक्ष्य तक पहुंचाया।शिखर धवन की विस्फोटक फिफ्टी के दम पर ही पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन बनाने का काम किया।

IPL 2023,KKR vs PBKS Live: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 
 

धाकड़ खिलाड़ी शिखर धवन इस सीजन लगातार रन बना रहे हैं। वह अनफिट होने की वजह से इस सीजन दो मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने अब तक अपने खेले 8 मैचों में 349 रन बना दिए। वहीं उनका हाईस्कोर नाबाद 99 रन रहा है। शिखर धवन ने इस दौरान 58.17 की औसत और 143.62 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

IPL 2023 में पंजाब किंग्स के पास अच्छा मौका, 9 साल बाद ये करिश्मा संभव

इस दौरान तीन अर्धशतक उन्होंने जड़े हैं।शिखर धवन की गिनती विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है और वह इस सीजन 47 चौके और 10 छक्के जड़ चुके हैं। इस सीजन शिखर धवन के कंधों पर पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है, लेकिन इसके बावजूद वह दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शिखर धवन पर अब तक कप्तानी का दबाव नजर नहीं आया है।केकेआर के खिलाफ भी जैसी बल्लेबाजी धवन ने की है, उससे टीम को काफी फायदा हुआ है।