×

IPL 2023,KKR vs PBKS Live: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल के 16 वें सीजन के 53 वें मैच में केकेआर की टक्कर पंजाब किंग्स से हो रही है। ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के तहत पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। बता दें कि इस मैच से पहले कोलकाता को पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत मिली थी। 

वहीं पंजाब किंग्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमें इस वक्त अच्छी फॉर्म में नजर आ रही हैं और ऐसे में एक दूसरे को कड़ी चुनौती देती नजर आ सकती हैं। वैसे दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों  पर गौर किया जाए तो कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आता है। आईपीएल के इतिहास में कोलकाता और पंजाब के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। 

इन खेले गए मैचों में से केकेआर 20 मैच जीत चुकी है और 11 मुकाबलों में पंजाब को जीत मिली है। लेकिन मौजूदा सीजन के तहत पंजाब टीम कोलकाता से आगे है। पंजाब किंग्स के कुल 10 अंक हैं, जबकि केकेआर के आठ अंक हैं। वैसे तो दोनों टीमें प्लेआफ की दावेदारी कर रही हैं लेकिन उनके लिए आगे की राह आसान नहीं है।

कब और कहां मैच देखें लाइव
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले जा रहे मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न टीवी चैनलों पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा फ्री में जियो सिनेमा ऐप पर मैच को लाइव स्ट्रीमिंग किया जा सकता है। एक तरह से घर बैठे भी इस मैच का आनंद लिया जा सकता है।

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज (w), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (c), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (w), सैम कुरेन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह