×

 IPL 2023:RCB vs CSK के मैच में होगी रनों की बरसात, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टक्कर आरसीबी से होने वाली है। मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था, जहां उसे रोमांचक हार मिली थी। वहीं आरसीबी को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी ।उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को अपने घरेलू मैदान पर 23 रन से हराया। इस सीजन बैंगलोर और चेन्नई पहली दफा आमने -सामने होंगी।

IPL 2023 में आज RCB vs CSK के बीच खेला जाएगा महामुकाबला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

वहीं आरसीबी को अपने घरेलू मैदान पर अब दूसरी जीत दर्ज करने पर निगाहें रखनी होंगी।आरसीबी -चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच से पहले हम यहां पिच और मौसम की बात करने वाले हैं। बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम को पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है । यहां की फ्लैट पिच पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं और छोटी बाउंड्री का फायदा उठाते हैं।

 Arjun Tendulkar के IPL डेब्यू पर इमोशनल हुए Sachin Tendulkar, ट्वीट कर कही बड़ी बात
 

ऐसे में आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच में फैंस को छक्के और चौकों की बरसात देखने को मिल सकती है। बता दें कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवर्स में नई गेंद से मदद मिलेगी।

IPL 2023: पहले ही मैच में बतौर कप्तान Suryakumar Yadav कर बैठे बड़ी लगती, BCCI ने ठोका जुर्माना 
 

इस मैदान पर 83 मैच खेले गए हैं जिसमें से 46 मौकों पर चेज करने वाली टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है।वैसे दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर गौर किया जाए तो चेन्नई सुपरकिंग्स आरसीबी पर पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच  31 मैच खेले गए हैं जिनमें से 20 में चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत मिली है, जबकि आरसीबी को केवल 10 मैचों में जीत मिली है।आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने जहां अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स चार बार ट्रॉफी उठा चुकी है।