×

IPL 2023 GT vs RR Live : राजस्थान ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 23 वें मैच के तहत गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स आमने -सामने हैं।दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ंत हो रही है।मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे अब गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी करने वाली है और उसकी निगाहें बड़ा स्कोर खड़ा करने पर रहने वाली हैं।

 IPL 2023 MI vs KKR:वेंकटेश अय्यर ने बल्ले से मचाया कोहराम, शतक ठोककर रच दिया इतिहास
 

गुजरात टाइटंस ने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को धूल चटाई थी तो राजस्थान के शेरों ने चेन्नई सुपरकिंग्स को उसके घर में हराया था।गुजरात घरेलू मैदान पर खेल रही है।ऐसे में इसका टीम को फायदा मिलेगा।

 IPL 2023 MI vs KKR Live: वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, कोलकाता ने मुंबई को दिया 186 रनों का लक्ष्य
 

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर जमकर रन बरसते हैं और बल्लेबाजों की फुल मौज होती है ।कोलकाता और गुजरात के बीच इसी मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में जमकर चौके -छक्के लगे थे। कोलकाता के रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर अपनी टीम को 205 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाया था।इस मैदान पर ओस की भी बड़ी भूमिका होती है।

अहमदाबाद के इस बड़े मैदान पर कुल 10 टी 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें 6 में जीत पहले बल्लेबाीज करने वाली टीम को मिली है , जबकि 4 मैचों में चेज करने वाली टीम का विजयी तिलक हुआ। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 137 रन रहा है।गुजरात और राजस्थान के पास पॉवर हिटर खिलाड़ी हैं।दोनों ही टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच पलटने का दम रखते हैं।

टीमें:
गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (W), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (C), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल