×

IPL 2023 GT vs CSK : पहले क्वालिफायर में गुजरात का सामना होगा चेन्नई से, जानिए कैसा रहने वाला पिच और मौसम का हाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मैच में 23 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गुजरात टाइटंस से होने वाला है।मुकाबला दोनों टीमों के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।दोनों टीमें शाम 7.30 बजे से आमने-सामने होंगी। वहीं मैच में टॉस करीब आधे घंटे पहले हो जाएगा।अगर आईपीएल 2023 में दोनों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो शानदार लय में नजर आईं हैं।

IPL 2023 GT vs CSK Qualifier 1: चेपॉक के मैदान पर लगेगा रनों का अंबार, जानिए पिच और मौसम का हाल
 

 

वहीं गुजरात टाइटंस 9 जीत और चार हार के साथ पहले नंबर पर है तो चेन्नई सुपरकिंग्स 8 जीत और पांच हार के साथ दूसरे नंबर पर है। इन दोनों टीमों ने आईपीएल के 16 वें सीजन के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है। दोनों टीमों के अलावा लखनऊ भी क्वालिफाई करने वाली टीमों की लिस्ट में शामिल है।दोनों टीमों की बात करें तो काफी मजबूत नजर आती हैं ।चेन्नई सुपरकिंग्स के पास रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की ओपनिंग जोड़ी है।

IPL 2023: सीएसके के धाकड़ खिलाड़ी के निशाने पर आया डीविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड, कर सकता है ये कमाल
 

वहीं अजिंक्य रहाणे नंबर तीन के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मध्यक्रम में अंबाती रायडू, शिवम दुबे और मोईन अली बड़ी भूमिका निभाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अच्छे फिनिशर हैं।वहीं रविंद्र जडेजा के रूप में घातक ऑलराउंडर है। गेंदबाजों में टीम के पास दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षना हैं।

 RCB का साथ छोड़ेंगे Virat Kohli, इस दिग्गज के ट्वीट से मच गया तहलका 
 

ये तीनों गेंदबाज खतरनाक हैं और लय में चल रहे हैं।वहीं गुजरात टाइटंस की बात करें तो  शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा के रूप में बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी है। गिल ने तो पिछले मैच में ही शतक जड़ा था। मध्यक्रम में साईं सुदर्शन, डेविड मिलर और राहुल तेवातिया जैसा खिलाड़ी हैं। ऑलराउंडर के रूप में कप्तान हार्दिक पांड्या में हैं।वहीं राशिद खान  और नूर अहमद जैसे घातक स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा हैं,जो अच्छी लय में हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन
चेन्नई सुपर किंग्स: रितुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षना

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद