×

IPL 2023: RCB की प्लेइंग -11 में खूंखार गेंदबाज की हुई एंट्री, LSG के बल्लेबाजों की खैर नहीं

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 43 वें मैच के तहत लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर आरसीबी से हो रही है ।इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के तहत आरसीबी के फाफ डुप्लेसी की बतौर कप्तान वापसी हुई है। पिछले कुछ मैचों में विराट कोहली बैंगलोर की कप्तानी करते नजर आए थे, लेकिन अब डुप्लेसी की वापसी हो गई है।। लखनऊ के खिलाफ मैच में आरसीबी ने बड़ा फैसला लेते हुए एक घातक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

IPL 2023 के बाद भी MS Dhoni नहीं लेंगे संन्यास, CSK के दिग्गज ने किया खुलासा
 


घातक कंगारू गेंदबाज जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन -11 में खेलने का मौका मिला है। वह चोट के चलते अभी तक आरसीबी के लिए मौजूदा सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।अब वह पूरी तरह फिट होकर मैदान में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों की गिल्लियां उखाड़ने इस मैच में उतरें हैं।

IPL 2023 LSG vs RCB Live: आरसीबी ने जीता टॉस, जानिए कैसा है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

इसके अलावा शाहबाज अहमद की जगह टीम में अनुज रावत को चुना गया है। वहीं लखनऊ की टीम ने भी बदलाव किया है ।उन्होंने आवेश खान की जगह ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को शामिल किया गया है।जोश हेजलवुड आईपीएल में अपना जलवा दिखाने के लिए जाने जाते हैं।

 IPL 2023 LSG vs RCB Live: आरसीबी ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

उन्होंने इस लीग के तहत 25 मैच खेले हैं, जिनमें 32 विकेट लिए हैं।बता दें कि आरसीबी की टीम इस सीजन घातक प्रदर्शन कर रही है । जोश हेजलवुड के आने से टीम का तेज गेंदबाजी विभाग और  मजबूत हो जाएगा।बता दें कि लखनऊ और बैंगलोर दोनों टीमों के बीच आज यहां रोमांचक भिड़ंत देखने को मिलेगी। जोश हेजलवुड इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे हैं, ऐसे में उनके प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें रहने वाली हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, यश ठाकुर