×

IPL 2023: सीएसके के धाकड़ खिलाड़ी के निशाने पर आया डीविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड, कर सकता है ये कमाल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 सीजन के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स का पहले क्वालिफायर मैच में गुजरात टाइटंस से सामना होने वाला है। इस सीजन के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स का एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चर्चा में है। यही नहीं यह धाकड़ खिलाड़ी दिग्गज एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। जिस खिलाड़ी हम बात कर रहे हैं, वह चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ हैं।

 RCB का साथ छोड़ेंगे Virat Kohli, इस दिग्गज के ट्वीट से मच गया तहलका 
 

आईपीएल 2023 सीजन के तहत सबसे अधिक कैच रितुराज गायकवाड़ ने लिए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स का यह 26 वर्षीय ओपनर अब तक 14 मैचों में 15 कैच ले चुका है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में पहुंचने के बाद दो या तीन मैच और खेल सकती है।

IPL 2023 से सीजन से बाहर होने के बाद भावुक हुआ ये कप्तान, सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट
 

गायकवाड़ के पास भी इतने ही मैच खेलने का मौका होगा।रितुराज गायकवाड़ के पास आरसीबी के एबी डीविलियर्स के एक सीजन में सर्वाधिक कैच 19 के रिकॉर्ड की बराबरी करने का या इसे तोड़ने का मौका है।

IPL 2023: क्यों प्लेऑफ से पहले बाहर हुई RCB, सामने आए चौंकाने वाले कारण
 

डीविलियर्स ने आईपीएल 2016 में 16 मैचों में यह रिकॉर्ड बनाया था, डीविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए गायकवाड़ को पांच कैच लेने होंगे।वैसे आपको बता दें कि आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक कैच  के मामले में डीविलियर्स के बाद रियान पराग दूसरे स्थान पर हैं ।उन्होंने 2002 के सीजन में 17 मैचों में 17 कैच लिए थे, जबकि मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड  ने 2017  सीजन में 17 मैचों  में 15 कैच लिए थे। रितुराज गायकवाड़ के पास आगे के मैचों में रियान पराग  डीविलयर्स को पीछे छोड़ने का मौका है।

गायकवाड़ फिर फील्डिंग में कमाल कर सकते हैं।