×

IPL 2023: 40 साल की उम्र में Amit Mishra ने रचा इतिहास, इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ डाला 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। 40 साल के अमित मिश्रा का जादू आईपीएल 2023 में भी देखने को मिल रहा है।आरसीबी के खिलाफ मैच में खेलते हुए अमित मिश्रा ने इतिहास रच दिया और साथ ही एक दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।लखनऊ टीम के लिए खेल रहे अमित मिश्रा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। अमित मिश्रा ने जैसे ही बैटर सुयश प्रभुदेसाई का कैच लिया, वैसे ही मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के महारिकॉर्ड को तोड़ दिया।

LSG vs RCB के मैच में स्टार स्पिनर Ravi Bishnoi ने गेंदबाजी में किया ये कमाल, दिग्गज बल्लेबाज भी हुए पस्त
 


अमित मिश्रा के निशाने पर अब युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड आ गया। आरसीबी पारी के 15 वें ओवर में अमित मिश्रा ने प्रभुदेसाई को पवेलियन भेज दिया।40 साल के अमित मिश्रा की आईपीएल में यह 171 वीं विकेट है ।इसके साथ ही मिश्रा ने लसिथ मलिंगा , पीयूष चावला और आर अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया , जिन्होंने 170 विकेट अपने नाम किए।आपको बता दें कि अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

 IPL 2023: रवि बिश्नोई की गुगली का शिकार बने Virat Kohli,देखें VIDEO में आखिर कैसे हुए आउट

इस सूची में पहले नंबर पर ड्वेन ब्रावो हैं, जबकि दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं ।ड्वेन ब्रावो के नाम 183 आईपीएल विकेट दर्ज हैं,जबकि चहल अभी तक 178 विकेट ले चुके हैं। साथ ही बता दें कि आईपीएल में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अमित मिश्रा दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं,

IPL 2023, LSG vs RCB Live: आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 127 रनों का लक्ष्य

उनसे पहले चहल हैं, अमित मिश्रा 2 साल बाद आईपीएल में खेल रहे हैं ।इससे पहले वह साल 2021 में खेले थे, मिश्रा ने आरसीबी के खिलाफ 2 विकेट चटकाए ।उन्होने अपना दूसरा शिकार आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को बनाया । फाफ डुप्लसी ने 44 के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों  कैच करवाया।