×

IPL 2024 में प्लेऑफ की रोचक हुई रेस, चेन्नई-बेंगलुरु के बीच छिड़ी जंग, देखें प्वाइंट्स टेबल
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 सीजन में रविवार, 12 मई को डबल हेडर रहा, जहां दो बड़े मैच खेले गए।पहले मैच के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर भिड़ंत हुई। चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराते हुए प्लेऑफ की तरफ मजबूत कदम बढ़ाया । वहीं दूसरे मैच में आरसीबी का सामना बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से हुआ।इस मैच के तहत आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से मात दी।चेन्नई और बेंगलुरु की बीते दिन जीत के बाद प्लेऑफ की जंग रोचक हो गई है।

IPL 2024 CSK VS RR हार की हैट्रिक से आगबबूला हुए कप्तान संजू सैमसन, जानिए किसे ठहराया दोषी 
 

अंक तालिका में केकेआर 12 मैचों में से 9 जीत के साथ 18 अंक लेकर टॉप पर है ,जो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। लगातार तीन हार के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की टीम 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई। राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेले 12 मैचों में से 8 जीते हैं ।

RCB vs DC Highlights  आरसीबी की लगातार पांचवीं जीत, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार
 

वह बस एक जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट ले लेगी। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स जीत के साथ अब 13 मैचों में सात जीत और छह हार लेकर 14 अंक कर चुकी है और तीसरे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है, उसने अपने खेले 12 मैचों में से सात जीते हैं।

CSK  vs RR Highlights  राजस्थान को मिली एक और हार, चेन्नई ने प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया मजबूत कदम

वहीं आरसीबी की टीम ने 13 मैचों में से छह जीते हैं और सात हारे हैं ।वह 12 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है और प्लेऑफ की रेस  में बनी हुई है। दिल्ली कैपिटल्स  की टीम 13 मैचों में छह जीत और 7 हार के साथ 12 अंक लेकर  छठे स्थान पर मौजूद है।लखनऊ कीटीम 12 मैचों में 12 अंक के साथ सातवें नंबर  पर है। गुजरात टाइटंस की टीम 12 मैच में 10 अंक लेकर आठवें स्थान पर है।मुंबई और पंजाब के 8-8 अंक हैं।