×

IPL 2023 में ‌आज होगी GT vs LSG की टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। आईपीएल 2023 में 51 वें मैच के तहत गुजरात टाइटंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स होने वाली है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले के तहत दो सगे भाइयों के बीच सीधे तौर पर भिड़ंत होने वाली है। 

CSK vs MI Highlights: धोनी के आगे नहीं चली रोहित की टीम की दादागिरी, चेन्नई ने 6 विकेट से मुंबई को चटाई धूल

दरअसल गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है जबकि केएल राहुल के चोटिल होकर सीजन से बाहर होने के बाद लखनऊ की कप्तानी क्रुणाल पांड्या के हाथों में है। मौजूदा सीजन के तहत गुजरात टाइटंस अंक तालिका में टॉप पर मौजूद है। गुजरात के 10 मैचों में 12 अंक हैं। 

IPL 2023, DC vs RCB : डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी पर फिर नहीं खाया रहम, बैंगलोर के खिलाफ भी नहीं दिया मौका

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के 10 मैचों में 11 अंक हैं। लखनऊ के एक मैच का बारिश की वजह से परिणाम नहीं निकल सका था।पिच की बात करें तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की विकेट पर बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट लगा सकते हैं। 


इसके अलावा गेंदबाजों को भी इस पेज पर फायदा मिलता है। एक तरह से यहां की पिच बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों को भी मदद करती है। अहमदाबाद की इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद अच्छी मदद मिलती है। हालांकि माना जा रहा है कि इस पिच पर बल्लेबाजों को थोड़ा समय बिताना होगा इसके बाद ही वह टिककर बल्लेबाजी कर पाएंगे।

IPL 2023: रोहित शर्मा पर बुरी तरह भड़के फैंस, संन्यास तक की दे डाली सलाह, देखें फैंस का रिएक्शन

टाइटंस सीजन के तहत सबसे मजबूत स्थिति में है। वह एक जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो प्ले ऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी। दूसरी और लखनऊ सुपरजाइंट्स भी प्लेआफ के लिए दावेदारी कर रही है।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद और मोहित शर्मा

लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

मनन वोहरा, काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई