×

IPL 2023 में मंडराया फिक्सिंग का साया, भारतीय खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा कर मचाई सनसनी 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल फिक्सिंग के लिए बदनाम रहा है।कई खिलाड़ी फिक्सिंग कांड में आईपीएल में फंस चुके हैं।आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत भी फिक्सिंग का साया है। दरअसल आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बड़ा खुलासा करके सनसनी मचाने का काम किया है।ख़बरों की माने तो सिराज से सट्टेबाजी को लेकर संपर्क किए जाने का मामला सामने आया है।

 इम्पैक्ट प्लेयर नियम से क्या बदल गया IPL, जानिए Yuzvendra Chahal का जवाब
 

रिपोर्ट की मुताबिक, एक ड्राइवर ने फोन के जरिए मोहम्मद सिराज से संपर्क किया और आरसीबी की टीम के अंदर की सूचना देने को कहा।हालांकि सिराज ने समझदारी दिखाते हुए इसकी सूचना बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट को दे दी है। बता दें कि बीसीसीआई ने भ्रष्टाचार को लेकर कड़ा नियम बनाया है, जिसका पालन करना हर खिलाड़ी के लिए जरूरी है ।

IPL 2023: मुंबई के खिलाड़ी ने फील्डिंग का बनाया खास रिकॉर्ड, हैदराबाद के खिलाफ हासिल की बड़ी उपलब्धि
 

दरअसल बीसीसीआई ने आचार संहिता बनाई है।अगर कोई खिलाड़ी या अधिकारी किसी सटोरिए द्वारा संपर्क करने पर बीसीसीआई को सूचना नहीं देता है तो बोर्ड उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकता है।सिराज से जुड़े मामले में समाचार एंजेसी की माने तो पिछले मैच में सट्टेबाजी के दौरान काफी पैसा गंवाने के बाद एक अज्ञात व्यक्ति सिराज से टीम के अंदर की ख़बर चाहता था।

IPL 2023: अचानक रोमांचक हुई Orange और Purple Cap की जंग, जानिए कौन से खिलाड़ी हैं दौड़ में
 

उस व्यक्ति ने सिराज को फोन मिलाया, लेकिन इसके बाद सिराज ने तुरंत यह सूचना बीसीसीआई की एंट्री करप्शन यूनिट को दे दी। जिसने सिराज से संपर्क किया , वह मुख्य सट्टेबाज नहीं था, बल्कि आईपीएल मैचों के दौरान पैसे लगाने का आदी है।बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर खुद इस बात की पुष्टि की है कि सिराज ने इस पूरे मामले की जानकारी बीसीसीआई के कप्शन यूनिट को दे दी।