×

IPL 2023 में ऑरेंज कैप के लिए Faf Du Plessis की दावेदारी हुई मजबूत, जानिए पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में रोमांचक और कांटे की टक्कर के मैच देखने को मिल रहे हैं । लीग स्टेज के अब तक 34 मैच सफल आयोजित हो चुके हैं ।इन मैचों के बाद ऑरेंज कैप के लिए आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपनी दावेदारी मजबूत की हुई है।वैसे डुप्लेसी के बाद ऑरेंज कैप में और भी कई स्टार्स खिलाड़ी मौजूद हैं।आईपीएल 2023 सीजन के तहत फाफ डुप्लसी ने 7 मैचों में अब तक सबसे ज्यादा 405 रन बनाए हैं।

GT vs MI, Dream 11 Prediction: क्या होगा दोनों टीमों का प्लेइंग XI, ड्रीम 11में चुने ये स्टार खिलाड़ी
 

इन 7 में से 5 मैचों में वह अर्धशतक लगाने में सफल रहे ।आईपीएल के 16 वें सीजन में उनका हाईस्कोर 84 रन रहा है। फाफ डुप्लेसी के अलावा ऑरेंज कैप की रेस में जो खिलाड़ी शामिल हैं, उनमें चेन्नई  सुपरकिंग्स के डेवोन कॉनवे 314 रनों के साथ, दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर 306 रनों के साथ, आसीबी के विराट कोहली 279 रनों के साथ मौजूद हैं।

IPL 2023 में GT vs MI के बीच होगी हाईवोल्टेज भिड़ंत, मैच से पहले अहमदाबाद से आई बड़ी खुशख़बरी 
 

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के रितुराज गायकवाड़ 270 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं।दूसरी ओर पर्पल कैप की बात करें तो यह आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पास है।

IPL 2023 GT vs MI : बल्लेबाज या गेंदबाज किसका देखने को मिलेगा जलवा, जानिए गुजरात -मुंबई की पिच रिपोर्ट 
 

 

इस सीजन घातक गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज कुल 13 विकेट ले चुके हैं । उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है । पर्पल कैप की रेस में मोहम्मद सिराज को पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह कड़ी टक्कर दे रहे हैं क्योंकि वह भी 13 विकेट ले चुके हैं । इसके अलावा युजवेंद्र चहल, राशिद खान और तुषार देशपांडे जैसे गेंदबाज भी पर्पल कैप की रेस में शामिल हैं, जो 12-12 विकेट ले चुके हैं।