×

Breaking IPL 2024, DC vs GT Live गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला 
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2024 के 40 वें मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से हो रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ख़बर लिखे जाने तक मुकाबले में टॉस हो गया था, जहां गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

IPL 2024 दिल्ली में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई टेंशन, DC vs GT मैच पर संकट के बादल 
 

मौजूदा सीजन के तहत दोनों टीमों की अंक तालिका में स्थिति देखें तो गुजरात टाइटंस फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स से काफी बेहतर है।गुजरात टाइटंस ने अपने खेले 8 मैचों में से चार के तहत जीत दर्ज की है, जबकि चार मुकाबलों में ही हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात की टीम 8 अंक लेकर छठे स्थान पर मौजूद है।दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसने अपने खेले 8 मैचों में से तीन के तहत जीत दर्ज की है, जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 6 अंक लेकर आठवें स्थान पर मौजूद है।

CSK vs LSG धोनी की टीम को धूल चटाकर गदगद हुए केएल राहुल, इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट
 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है। यही नहीं मैदान छोटा होने की वजह से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना भी आसान होता है। वैसे ये पिच धीमा खेलती है। यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। गेंद थोड़ा रुक कर बल्ले पर आती है, लेकिन इस सीजन में अभी तक खेले गए एक मैच में जमकर रन बरसे हैं। इस मैच के तहत भी हाईस्कोरिंग भिड़ंत देखने को मिल सकती है। दिल्ली कैपिटल्स घरेलू मैदान पर खेलने का जरूर फायदा उठाना चाहेगी।मौजूदा  सीजन के तहत दोनों टीमें दूसरी बार आमने -सामने होंगी, इससे पहले खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।