×

Breaking, IPL 2023, MI vs RR Live: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में रविवार को दूसरे मैच के तहत और सीजन के 42 वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हो रही है।दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में आमने -सामने हैं। ख़बर लिखे जाने तक मैच में टॉस हो गया था, जहां राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। मुंबई और राजस्थान के बीच खेला जा रहा है, यह आईपीएल का एक हजार वां मैच है। बता दें कि आज यहां मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं ।हिटमैन रोहित शर्मा के लिए आज का दिन बेहद खास क्योंकि वह 36 वां जन्मदिन अपना मना रहे हैं।

IPL 2023: धोनी की टीम चेन्नई के बल्लेबाज ने बल्ले से मचाया धमाल, बना डाला ये महारिकॉर्ड
 

ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा अपने बर्थडे के दिन यादगार प्रदर्शन करना चाहेंगे, वहीं मुंबई इंडियंस भी अपने कप्तान को जीत का तोहफा दे सकती है।दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व धाकड़ खिलाड़ी संजू सैमसन ही कर रहे हैं।

 IPL 2023 , CSK vs PBKS Live: डेवोन कॉनवे ने खेली विस्फोटक पारी, चेन्नई ने पंजाब को दिया 201 रनों का लक्ष्य
 

राजस्थान रॉयल्स इस वक्त अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है, जिसने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स पर एकतरफा जीत दर्ज की।पिछले दो मैच गंवाने के बावजूद संजू सैमसन की टीम हर विभाग में बेहतरीन फॉर्म में हैं ।वहीं रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस की टीम अपने पिछले दो मैच हारकर आ रही है।

IPL 2023 , CSK vs PBKS Live: चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

मुंबई इंडियंस 7 मैच में से तीन में जीत दर्ज कर सकी है और इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर मौजूद हैं।मुंबई इंडियंस की तुलना में राजस्थान रॉयल्स काफी अच्छी स्थिति में हैं।  राजस्थान की निगाहें प्लेऑफ की अपनी दावेदारी मजबूत करने पर रहने वाली हैं, जबकि मुंबई इंडियंस भी कमाल करके अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगी।मुंबई इंडियंस घरेलू मैदान पर खेल रही है।इस वजह से राजस्थान रॉयल्स के सामने चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं।