×

Breaking, IPL 2023, DC vs RCB Live: आरसीबी ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 के 50 वें मैच के तहत दिल्ली कैपिटल्स का सामना आरसीबी से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम  में खेला जा रहा है, जहां ख़बर लिखे जाने तक बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।आज यहां दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी जहां डेविड वॉर्नर कर रहे हैं, जबकि आरसीबी की कप्तानी फाफ डुप्लेसी के हाथों में हैं।

IPL 2023: रोहित शर्मा पर बुरी तरह भड़के फैंस, संन्यास तक की दे डाली सलाह, देखें फैंस का रिएक्शन
 

मौजूदा सीजन के तहत दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में काफी अंतर है। आरसीबी की टीम जहां प्लेऑफ के लिए दावेदारी कर रही है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए संघर्ष कर रही है।इस सीजन के तहत अगर बात करें तो आरसीबी ने 9 मैच खेले हैं, जहां 5 के तहत जीत दर्ज की है,

IPL 2023 के बीच में स्वदेश लौटा ये घातक खिलाड़ी, गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका 
 

वहीं 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी अंक तालिका में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स  ने इस सीजन 9 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 के तहत जीत दर्ज की है, वहीं 6  मुकाबलों में हार का सामना किया है ।

IPL 2023, CSK vs MI Live: चेन्नई ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI में क्या हुए बदलाव
 

दिल्ली कैपिटल्स 6 अंक लेकर  अंक तालिका में सबसे आखिर में मौजूद है। दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन के शुरुआती पांच मैच लगातार गंवा दिए थे, इसके बाद से टीम मुश्किल में फंस गई । दिल्ली के लिए करो या मरो की जंग है। दूसरी ओर  आरसीबी प्लेऑफ की दावेदारी को और मजबूत करने के लिए जीत दर्ज करना चाहेगी।दिल्ली की टीम इस सीजन के तहत भले ही संघर्ष कर रही है, लेकिन उसके पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर वह आरसीबी को चुनौती दे सकती है।