×

MI vs RCB के बीच आज खेला जाएगा महामुकाबला, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्लेइंग XI
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।आईपीएल 2023 में आज मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। सीजन के 54 वें मैच के तहत दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने -सामने होंगी। मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े पर बैंगलुरु की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है।ऐसे में इस मैच में उसकी कोशिश हार के क्रम को तोड़ने की होगी।इस मैदान पर उसे पिछली जीत 2015 में मिली थी।

IPL 2023: करारी हार के बाद शिखर धवन का फूटा गुस्सा, इसे ठहराया जिम्मेदार
 

 

वानखेड़े पर दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 8 मैच खेले गए हैं।इन में मुंबई ने 5 और बैंगलुरु ने तीन जीते हैं। मौजूदा सीजन के तहत रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का शुरुआत में खराब प्रदर्शन रहा था लेकिन इसके बाद टीम ने वापसी की। टीम को प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी ।मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अपने खेले 10 मैचों में से 5 के तहत जीत दर्ज की है और वह अंक तालिका में 10 अंक के साथ मौजूद है।

IPL 2023: आखिरी गेंद पर KKR को मैच जिताकर छाए Rinku Singh, सोशल मीडिया पर लूटी महफिल
 

दूसरी ओर बैंगलुरु का इस सीजन अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। आरसीबी ने अपने खेले 10 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है और उसके भी दस अंक हैं।बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सफल टीम है जिसने अब तक पांच बार खिताब जीता और आरसीबी ने एक बार भी  ट्रॉफी नहीं जीती है।

IPL 2023 में PBKS पर KKR की धमाकेदार जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में मची खलबली,देखें यहां
 

 दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें 31 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिनमें मुंबई को 17 और बैंगलुरु को 14 बार जीत मिली है। हेड टू हेड आंकड़ों के आधार पर आरसीबी पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है।

दोंनो टीमों की संभावित प्लेइंग-11
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और अरशद खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, डेवाल्ड ब्रेविस, राघव गोयल, विष्णु विनोद।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वनिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : हर्षल पटेल, विजयकुमार वैशाक, आकाश दीप और अनुज रावत।