×

IPL 2020: जानिए मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल- मैच की भविष्यवाणी

 

मुंबई इंडियंस (एमआई) आईपीएल 2020 के मैच के लिए दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार दोपहर को दिल्ली (डीसी) से भिड़ेगी। दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए शीर्ष-दो फिनिश पर निशाना साधेंगी।

दोनों टीमें अपने आखिरी गेम में विपरीत परिणाम दे रही हैं। जहां सूर्य कुमार यादव की उच्च गुणवत्ता वाली पारी की वजह से MI ने RCB को पांच विकेट से हराया, वहीं DC सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 88 रन से हार गई। MI प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है, जबकि DC गणितीय रूप से अभी भी बाहर हो सकता है।

सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर इस सीजन में अपने फॉर्म और वर्ग का प्रदर्शन किया और साबित किया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की उड़ान पर क्यों जाना चाहिए। मुंबई इंडियंस 16 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर आराम से बैठी है और शीर्ष-दो के समापन के लगभग आश्वस्त हैं। रोहित शर्मा की चोट को छोड़कर, एमआई के बारे में चिंतित होना थोड़ा कम है।

MI के गेंदबाजों ने RCB के खिलाफ जोरदार वापसी की, क्योंकि बैंगलोर 131/2 से 138/6 तक गिर गया। ट्रेंट बाउल्ट नई गेंद के साथ अभूतपूर्व रहे हैं; हालाँकि, उन्होंने मृत्यु के समय रन बनाए हैं। जेम्स पैटिनसन आरसीबी के खिलाफ महंगे थे और नाथन कूल्टर नाइल को वापस लाने के लिए मुंबई को लुभाया जा सकता है। बाकी, एमआई टीम सभी की सबसे स्थिर टीम है।

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में दिल्ली की राजधानियों को उड़ा दिया गया क्योंकि श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम को 88 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में एक प्रभावी शुरुआत के बाद, उन्होंने दूसरे हाफ में तीन मैचों की लकीर खो दी। डीसी शीर्ष दो स्थान के लिए सोचने से पहले खेल जीतना चाहेगा और अपने प्लेऑफ स्थान की पुष्टि करेगा। हालांकि, यह आसान नहीं होगा क्योंकि वे पिछले कुछ हफ्तों में कई धोखाधड़ी के संपर्क में हैं।

उनकी प्रमुख चिंता शिखर धवन के साथी का रूप है; यह पृथ्वी शॉ हो, जो वापस आ सकता है, या अजिंक्य रहाणे। उनके मध्य क्रम के बल्लेबाज पर्याप्त जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं।

श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस, और शिमरॉन हेटमेयर सभी एक दाने शॉट खेलकर बाहर निकलने के दोषी हैं। ऋषभ पंत अपने विनाशकारी स्वयं पर नहीं थे। राष्ट्रीय सीमित ओवरों की टीम से हटाए गए पंत ने अपनी आक्रमणकारी क्रिकेट खेलने से परहेज किया है, जो कि उनकी और उनकी टीम की लागत है।

तुषार देशपांडे को मैच के बाद महंगे होने के बाद भी लगातार शामिल करने के उनके फ़ैसले के अलावा, उनकी गेंदबाज़ी भी समझ में आती है। डीसी की उम्मीदें एक बार फिर उनके गेंदबाजी आक्रमण के कंधे पर भारी पड़ेगी।

मुंबई के गेंदबाज, खासतौर पर उनके पेसर दिल्ली की एक शानदार बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे। इसके अलावा, रोहित शर्मा के साथ या बिना, एमआई बल्लेबाजी लाइनअप के रूप में के रूप में वे कभी भी धमकी दी है। इस बीच डीसी के पास छांटने के लिए बहुत कुछ है, एसआरएच के खिलाफ मानसिक रूप से अपने नुकसान से उबरने के लिए ग्यारह में बदलाव करने से। भविष्यवाणी यह ​​है कि मुंबई आत्मविश्वास से भरी दिल्ली की टीम को टक्कर देगा।