×

IPL 2020 KKR VS DC: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 का 42 वां मैच शनिवार को अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने -सामने हैं। मुकाबले में कांटे की टक्कर दोनों टीमों के बीच हो सकती है।दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और इसलिए केकेआर पहले बल्लेबाजी करने जा रही है।

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ मिली शर्मनाक हार से टूटे MS Dhoni, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

दोनों टीमों की अंक तालिका में स्थिति-
अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स बहुत अच्छी स्थिति में है । दिल्ली ने अब तक 10 मैच खेले हैं जिनमें से 7 जीते हैं। दिल्ली 14 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मौजूद है।दूसरी ओर केकेआर की टीम 10 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है।

IPL 2020 : CSK के खिलाफ मुंबई इंडियंस की धमाकेदार जीत के बाद Points table में हुआ बड़ा बदलाव

केकेआर ने अब त खेले 10 मैचों मे से 5 जीते हैं। केकेआर के लिए अंक तालिका में दो अंक बहुत ज्यादा जरूरत है अगर वह मैच हार जाती है तो उस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा जाएगा।

IPL 2020 CSK VS MI: चेन्नई की सबसे बड़ी हार, मुंबई ने 10 विकेट से जीता मैच

हेड टू हेड रिकॉर्ड –
आईपीएल के इतिहास मे अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों से 13 केकेआर ने जीते हैं तो वहीं 12 में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है। इसके अलावा एक मैच बेनतीजा रहा है। केकेआर का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सक्सेस रेट 50 फीसदी है। इस सीजन में ही जब इससे पहले दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी तो दिल्ली ने केकेआर को करारी मात देने काम किया था।

प्लेइंग XI–

दिल्ली कैपिटल्स ने दो बदलाव किए हैं पृथ्वी शॉ को बाहर कर रहाणे को मौका दिया है। वहीं डेनियल सैम्स की जगह एनरिच नॉर्त्जे की वापसी हुई है। वहीं केकेआर की टीम में सुनील नरेन ने टॉम बैंटन की जगह ली है तो वहीं  कमलेश नागरकोटी को कुलदीप यादव की जगह शामिल किया है।

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुबमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), पैट कमिंस, लॉकी फ्युमसन, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग इलेवन 

अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), रिषभ पंत (w), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्त्जे