×

IPL 2020 KXIP vs KKR: KXIP आखिरकार KKR के खिलाफ IPL के सबसे महंगे फ्लॉप ग्लेन मैक्सवेल को बेच देगा?

 

अगर यह क्रिस गेल की बीमारी के लिए नहीं होता, तो ग्लेन मैक्सवेल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने की संभावना थी। हालाँकि, जो यूनिवर्स बॉस का नुकसान बन गया, वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का लाभ था। उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। लेकिन फिर से वही कहानी थी। मैक्सवेल KXIP के 202 रनों के पीछा करने के कारण मात्र सात रनों के लिए रवाना हुए।

जैसा कि किंग्स इलेवन पंजाब अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शनिवार को अपना पहला दिन का मैच खेलने के लिए तैयार है, बड़ा सवाल यह है कि “क्या वे आखिरकार आईपीएल के सबसे महंगे फ्लॉप का हिस्सा बनेंगे?”

ग्लेन मैक्सवेल अपने रु। 10.75 करोड़ मूल्य टैग को सही ठहराने में विफल रहे

मैक्सवेल को दिल्ली कैपिटल से XIP द्वारा 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। उन्हें KXIP के मध्य-क्रम का नेतृत्व करने के लिए भूमिका दी गई है। हालांकि, खेले गए छह मैचों में उन्होंने सिर्फ 48 रन बनाए हैं। व्यर्थ में जोड़ने के लिए, वह गेंद के साथ भी प्रभावी परिणाम देने में विफल रहा है। गेंदबाजी में 42 गेंदों में, मैक्सी ने सिर्फ एक विकेट चटकाया है जो दिल्ली कैपिटल के खिलाफ KXIP के शुरुआती खेल में आया था।

वह मध्य क्रम में अन्य लोगों के साथ राहुल और अग्रवाल द्वारा दी गई ठोस शुरुआत को गति देने में असफल रहे। क्षेत्र में भी, मैक्सवेल अपने उच्च मानकों पर खरा नहीं उतरा है।

मैक्सवेल ने 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल की शुरुआत की। हालांकि, KXIP के साथ 2014 संस्करण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के लिए ब्रेकआउट सीजन था। खेले गए 16 मैचों में, उन्होंने चार अर्द्धशतक के साथ कुल 552 रन बनाए। हालांकि, बाद के दो सत्रों में वह क्रमशः 145 और 178 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने 2017 में 14 मैचों में 300 से अधिक रन बनाकर एक उम्मीद की किरण दी थी, लेकिन तब से आईपीएल में एक प्रभाव बनाने के लिए संघर्ष किया है। 2018 में, उन्होंने सिर्फ 169 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए मैक्सवेल ने आखिरी सीज़न में हार का फैसला किया।

उनके आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए, मैक्सवेल आईपीएल के दिग्गजों के बीच पैसे खरीदने के लिए कम से कम Max मूल्य के हैं। अपने आठ साल के आईपीएल करियर में, ऑलराउंडर ने लीग से 49.17 करोड़ रु। हालांकि, उन्होंने छह मैचों में 504 की शतकीय पारी खेली, और कोई शतक नहीं बनाया। वह वर्तमान में मनी रैंक के लिए इनसपोर्टपोर्ट मनी वैल्यू में 109 वें स्थान पर है।

यदि क्रिस गेल, जो वर्तमान में फूड पॉइज़निंग से पीड़ित हैं, फिट हो जाते हैं, तो सबसे अधिक संभावना है कि उन्हें मैक्सवेल के साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा।

फैंस आईपीएल के 13 वें सीजन में गेल-शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूनिवर्स बॉस ने कई मौकों पर साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है। अकेले 2019 में, उन्होंने 490 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में शामिल थे और राहुल के पीछे KXIP के लिए दूसरे स्थान पर थे। उसे कुछ वापस लाने से उनके मध्य-क्रम की शंका का समाधान हो जाएगा।

गेल के साथ केएल राहुल या मयंक अग्रवाल स्थिति के अनुसार नंबर 2 और 3 के रूप में खेल सकते हैं। निकोलस पूरन को फिर नंबर 4 के लिए फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और 5 स्थिति इसे करुण नायर के साथ बदल सकती है। रणनीति उन्हें बल्लेबाजी क्रम को स्थिर करने में मदद कर सकती है और इसे कुछ गहराई भी दे सकती है। UAE में कुछ आधारों के आकार को देखते हुए, गेल KXIP के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकता है।

हालाँकि, गेल के स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है और तब तक KXIP संभवतः मैक्सवेल पर अपनी उम्मीदों को फिर से जीवित करने में उनकी मदद कर सकता है।