×

IPL 2020: ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खुद को अब फिसलन भरी स्थिति में महसुस कर रहा है’ – आकाश चोपड़ा

 

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने राय दी है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अपना खेल जल्दी से आगे बढ़ाना होगा अन्यथा आईपीएल 2020 में उनके लिए कुछ भी हो सकता है।

उन्होंने अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए वीडियो में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ हार की समीक्षा करते हुए यह अवलोकन किया।

आकाश चोपड़ा ने इस ओर इशारा करते हुए शुरुआत की कि आरसीबी द्वारा टूर्नामेंट में इस तरह के अंतिम चरण में अपने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव करने का निर्णय उनके लाइन-अप में अस्थिरता का संकेत है।

“आरसीबी ने तीन बदलाव किए। मुझे लगता है कि यह एक समस्या है क्योंकि अगर आप इस स्तर पर अपने प्रमुख खिलाड़ियों को बदलते हैं, तो इसका मतलब है कि चीजें काफी हद तक अपडेट हैं।”
प्रतिष्ठित टिप्पणीकार ने पाया कि आरसीबी ने एरोन फिंच के बजाय जोशुआ फिलिप को शामिल करके एक साहसिक कदम उठाया था, जबकि उन्होंने कहा कि वह डेल स्टेन के आगे इसुरु उदाना को खेलने के लिए पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा, “उन्होंने जोशुआ फिलिप को खेला और फिंच नहीं खेले। मुझे लगता है कि उन्होंने फोन लिया है कि वे फिंच को नहीं खेलेंगे, बड़ी कॉल है लेकिन यह लिया गया है। उन्होंने मोइन अली का किरदार नहीं निभाया है। मेरे अनुसार उन्हें उडाना का किरदार करना चाहिए था। लेकिन उन्होंने स्टेन की भूमिका निभाई। नवदीप सैनी चोटिल हैं, इसलिए उनकी जगह शिवम दूबे आए। ”
आरसीबी के बल्लेबाजी प्रयास के बारे में बात करते हुए, आकाश चोपड़ा ने कहा कि देवदत्त पडिक्कल और फिलिप ने उन्हें लगभग सही शुरुआत के लिए तैयार किया।

उन्होंने कहा, “उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत की। देवदत्त पडिक्कल ने शानदार प्रदर्शन किया, वह भारत के उज्ज्वल भविष्य हैं। उन्होंने बहुत अच्छा खेला और ऐसा ही हुआ। वे एक विस्फोटक शुरुआत कर रहे थे लेकिन इसके बाद ब्रेक लागू हो गए।”
विज्ञापन
केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह की विराट कोहली सहित तीन बल्लेबाजों की बेहतर पारी की बदौलत आरसीबी की गति को रोक दिया, जबकि एबी डिविलियर्स कीरोन पोलार्ड के साथ उतरे।

“बुमराह ने एक तूफान की तरह आया और सभी को उड़ा दिया। पहले उन्होंने कोहली को बाउंसर दिया और इसके बाद उन्होंने एक ही ओवर में दो अन्य विकेट लिए। वह एक अनमोल खिलाड़ी हैं। एबी डिविलियर्स कीरवर पोलार्ड की पूरी टॉस जीत गए और वे सफल रहे। केवल 164 तक पहुँचने के लिए। ”
उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस ने कुछ शुरुआती हिचकी के बावजूद 165 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया था, जिसमें सूर्यकुमार यादव मैच जिताऊ पारी खेल रहे थे।

“जब मुंबई ने बल्लेबाजी की, तो विकेट गिर गए और ऐसा लगा कि वे नीचे जा सकते हैं लेकिन इस टीम में बहुत सारे मैच विजेता हैं। अंत में वे सूर्यकुमार यादव और पोलार्ड के साथ 5 गेंदों पर नाबाद हैं। नाबाद चोपड़ा।” RCBAakash चोपड़ा के लिए आगे आरसीबी के लिए आगामी मैचों में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आग लगाना चाहते हैं
आकाश चोपड़ा चाहते हैं कि आरसीबी के लिए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आगामी मैचों में आग लगाएं

आकाश चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि आरसीबी अपने पिछले दो मैचों में लगातार हार के साथ गिरावट की ओर जा रही है।

आरसीबी फिसल रही है क्योंकि उन्होंने रविवार को अपना आखिरी मैच गंवा दिया था और अब यहां भी। जब आप हारना शुरू करते हैं, तो सीएसके से हारने वाला आखिरी मैच चोटिल हो जाएगा, और अगले दो मैच दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ हैं, जिसके उदय के साथ उत्तरार्ध है। । ”
43 वर्षीय ने कहा कि आरसीबी एक चिपचिपी पिच पर है और उसे अपने बाकी दो मैचों में से कम से कम एक मैच के लिए खुद को प्लेऑफ के मौके पर जीतना होगा।

“वे खुद को अब फिसलन भरी ढलान पर पा रहे हैं। उन्हें 16 अंकों तक पहुंचना होगा क्योंकि उनकी नेट रन रेट इतनी बढ़िया नहीं है और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना शुरू करना होगा।”
आकाश चोपड़ा ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि आरसीबी के लिए चीजें बहुत अच्छी नहीं हैं और फ्रेंचाइजी को विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को जंगल से बाहर निकालने के लिए आग लगाने की आवश्यकता होगी।

“मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि अगर कोहली या एबी डिविलियर्स में से कोई भी प्रदर्शन नहीं करता है, तो उनका जहाज डूब जाता है। यदि आप टूर्नामेंट के व्यवसाय के अंत में हारना शुरू करते हैं, यदि आप बदलना शुरू करते हैं, तो चीजें बहुत रोशन नहीं दिख रही हैं। मैं थोड़ा चिंतित हूं। कोल्ही की टीम के लिए अब। ”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को वर्तमान में आईपीएल 2020 अंक तालिका में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रखा गया है। वे अपने बाकी दो मुकाबलों में जीत के साथ शीर्ष दो में खुद को स्थान की गारंटी देंगे, लेकिन एक प्रतिकूल परिणाम उन्हें प्लेऑफ में स्थान से वंचित कर सकता है।