×

उलान बतार मुक्केबाजी कप में भारत के 8 पदक पक्के

 

शिवा थापा(60 किलाग्राम), मंदीप जांगड़ा(69) और दो अन्य युवा मुक्केबाजों ने उलानबातर कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को प्रवेश कर लिया। इन मुक्केबाजों के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत के आठ पदक पक्के हो गए हैं। शिवा और मंदीप के अलावा अपना पदार्पण कर रहे वानलीम्पुइया (75) और एताश खान (56) ने भी अंतिम-4 में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता शिवा ने किर्गिस्तान के रावशेनबेक को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां अब उनका सामना स्थानीय खिलाड़ी बट्टुमुर मिशील्ट से होगा।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता मंदीप ने मंगोलिया के ही बाथुयग सुखुयग को क्वार्टर फाइल में मता दी। अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे वानलीम्पुइया ने कोरिया के सोंग म्योंग सु को हराया।

हालांकि पूर्व विश्व और एशियाई चैंपियन अनुभवी एल सरिता देवी (60) को चीनी ताइपे की शिह यु वु से अंतिम-8 के नजदीकी मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी। पुरुष वर्ग में सलमान शेख को स्थानी खिलाड़ी गांखुयग गेन इर्डेने से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले गुरुवार को, एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता सोनिया लाथर (57), लवलिना बोरगोहेन (69), हिमांशु शर्मा (49) और आशीष (64) ने सेमीफाइनल में कदम रखकर भारत के चार पदक पक्के किए थे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस