×

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत और 3 अन्य कोरोना पॉजिटिव

 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह और वरुण कुमार बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में टीम के साथ रिपोर्ट करने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

साई ने सभी एथलीटों के लिए इसे अनिवार्य कर दिया था, जिन्होंने आगमन के बाद कोविड-19 टेस्ट के लिए कैम्प में रिपोर्ट की थी। चूंकि टेस्ट में पॉजिटिव पाने वाले सभी एथलीटों ने एक साथ यात्रा की थी, इसलिए इस बात की ज्यादा आशंका है कि उन्होंने अपने गृहनगर बेंगलुरु से यात्रा करते समय वायरस को संक्रमित किया था।

रैपिड टेस्ट में सभी चार टेस्ट नेगेटिव पाए गए। हालांकि, बाद में मनप्रीत और सुरेंद्र में कुछ शुरुआती लक्षण दिखाई देने शुरू हो गए थे। बाद में उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य दस एथलीटों को गुरुवार को क्वांटिटेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया और फिर इसके बाद चार टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

हालांकि टेस्ट रिपोर्ट अभी भी साई को नहीं सौंपे गए हैं। लेकिन राज्य सरकार ने साई अधिकारियों को टेस्ट रिपोर्ट की सूचना दे दी है और कुछ रिपोर्ट का अभी भी इंतजार किया जा रहा है।

मनप्रीत सहित सभी एथलीट, जिन्होंने शिविर के लिए रिपोर्ट की थी, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन में रह रहे थे और एहतियात के तौर पर वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था।

मनप्रीत ने बेंगलुरु से कहा, “मैं साई कैंपस में क्वारंटीन हूं और साई अधिकारियों ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने एथलीटों के टेस्ट को अनिवार्य कर दिया। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं और बहुत जल्द ठीक होने की उम्मीद है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस