×

चैंपियंस ट्रॉफी में हो गई है गलती, पाक से हारा नहीं भारत बल्की जीता है, आंसू मत बहाओ सीना ठोककर कहो इस सच्चाई को!

 

जब दुनिया भर की निगाहें चैंपियंस ट्रॉफी के भारत पाक के फाइनल पर टिकी थी, तो इंग्लैंड के ही एक ग्राउंड में ऐसा कुछ हो रहा था। एक तरफ भारत हार रहा था, तो दूसरी तरफ भारत जीत भी  रहा  था । आप सभी लोगों ने गलती करती दी है अगर आपने क्रिकेट की जगह यह मैच देखा होता था आज सीना फूलाए बैठे हुए होते । बता दें की इंग्लैंड में भारत पाक के फाइनल क्रिकेट मैच के साथ ही, एक और अहम मुकाबला भारत- पाक के बीच खेला जा रहा था।

लंदन के ही एक स्टेडियम में भारत ने हॉकी के एक मैच में 7-1 से करारी शिकस्त दे डाली , दरअसल भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को वर्ल्ड लीग हॉकी के सेमीफाइनल में हरा दिया था। भारत ने इस  मुुकाबले को जीतने के साथ ही जीत की हैट्रिक भी लगाई है।

इस मुकाबले में भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह, तलवर सिंह और आकाशदीप सिंह ने 2-2 गोल किए । इस मुुकाबले में हरमन प्रति में 13 वे और 33  वे मिनट में , तलविंदर ने 21 वे और 2 मिनट में  और आकाशदीप ने 47 वे और 59 मिनट में किया। साथ ही प्रदीम मोर्य ने 49 वे मिनट में गोल किया ।

इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के पेनल्टी कॉर्नर को नाकाम करते हुए 13 वें मिनट गोल करके  अपना खाता खोला था, यह गोल हरमनप्रीत ने किया , यह मैच काफी रोमांचक था । दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम की ओर से 57वें मिनट में मुहम्मद उमर भुट्टा ने पेनाल्टी की बदौलत मात्र एक गोल किया था। ये  मुकाबला बड़ा ही रोमांचक था इस मुकाबले में भारतीय खिलाडी़ काला फीता बांधकर खेले तो, और हाल ही में शहीद हुुए जवानों को इस तरह से श्राद्धांजलि दी ।

खेल जगत की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. 

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

ये है धोखेबाज भारतीय क्रिकेटर जिसने भारत की जीत की ट्रॉफी पाकिस्तान को दे दी? ऐसे हरवाया मैच!

भारत की हार पर जमकर बरसे गंभीर, इस दिग्गज को दी देश से निकल जाने की सलाह