×

IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो 2 टेस्ट के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारतीय टीम घरेलू धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Team india की जीत के बाद World Test Championships की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें कप्तान विराट कोहली ही कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि विराट कोहली पितृत्व अवकाश के चलते टीम इंडिया से दूर थे लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है। टीम में हार्दिक पांड्या , ईशांत शर्मा की भी वापसी हुई है। वहीं चोटिल रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी बाहर हैं।

IPL 2021:नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स इन खिलाड़ियों की कर सकती है छुट्टी

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को भारतीय टीम में मौका दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। इस टीम में पृथ्वी शॉ नहीं है । बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पृथ्वी शॉ को खराब प्रदर्शन रहा था और इसलिए वह टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं। कुलदीप यादव भी टीम के साथ बने हुए हैं।

AUS में टीम इंडिया की धमाकेदार और ऐतिहासिक जीत पर Virat Kohli ने कही बड़ी बात

वहीं ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद बावजूद मयंक अग्रवाल भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा रिद्धिमाना साहा को बतौर विकेटकीपर टीम में रखा गया है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को इस सीरीज के तहत घरेलू मैदान पर पूरा फायदा मिलेगा। कोरोना वायरस के बाद यह पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है जो भारत में होने वाली है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।