×

World Cup 2023 से अचानक बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, लगातार दूसरी बार किस्मत ने दिया धोखा
 

 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है। टूर्नामेंट की शुरुआत होने में बेहद कम समय रह गया है। बुरी ख़बर ये सामने आई है कि एक घातक खिलाड़ी विश्व कप से बाहर हो गया है।दक्षिण अफ्रीका का एक स्टार तेज गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। ये खिलाड़ी चोट से जूझ रहा है। यह गेंदबाज ऐसा है जिसकी गेंदों का सामना करने में बल्लेबाजों को परेशानी होती है।विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है।

World Cup 2023 में पाकिस्तानी की टीम नहीं पहुंच पाएगी सेमीफाइनल में, इस दिग्गज ने किया दावा 
 

 

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया भारत में आगामी विश्व कप से बाहर हो गए हैं ।नॉर्खिया को विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हाल ही में पांच मैचों की सीरीज में वह एक मैच ही खेल सके थे।एनरिक नॉर्खिया की कमर में चोट बताई जा रही है।

IND vs AUS के चौंकाने वाले आंकड़े आया सामने, जानिए किस टीम पर है हार का खतरा 
 

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका टीम को विश्व कप के लिए बदलाव करना होगा।दक्षिण अफ्रीका की टीम 23 सितंबर को भारत रवाना होगी। ऐसे में जल्द रिप्लेसमेंट का ऐलान करना पड़ सकता है। दक्षिण अफ्रीका टीम में एंडिले फेलुकवायो की वापसी हो सकती है। बता दें कि एर्निक नॉर्खिया चोट के कारण विश्व कप 2019 में भी नहीं खेल पाए थे।

IND vs AUS सीरीज में ये खिलाड़ी मचाएगा तहलका, कंगारू टीम के लिए साबित होगा काल
 

एर्निक नॉर्खिया  की गिनती खतरनाक गेंदबाजों में होती है।उन्होंने अब तक 22 वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले हैं, जिनमें 5.86 की इकोनॉमी रेट से 36 विकेट हासिल किए हैं।माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका को इस गेंदबाज की कमी विश्व कप में खल सकती है।